तेजस्वी एस नायक बने बैतूल कलेक्टर

बैतूल। बीते छ: माह से जिले के प्रशासनिक मुखिया की जिम्मेदारी संभाल रहे बैतूल कलेक्टर तरूण कुमार पिथौड़े को राज्य शासन ने मप्र की राजधानी भोपाल के कलेक्टर की अहम जिम्मेदारी सौंपी है। बुधवार शाम को नई पदस्थापना का आदेश मिलते ही श्री पिथौड़े अपर कलेक्टर जगदीश गोमे को बैतूल कलेक्टर का प्रभारी सौंपकर रिलीव हो गए। वे आज गुरूवार को भोपाल कलेक्टर की कुर्सी संभालेंगे। बैतूल कलेक्टर तरूण कुमार पिथौड़े को भोपाल कलेक्टर के पद पर पदस्थ करने के साथ ही राज्य शासन ने 2009 बैच के डायरेक्ट आईएएस ऑफीसर संचालक बजट तेजस्वी एस नायक को बैतूल कलेक्टर के पद पर पदस्थ किया है।
मप्र में निजाम बदलते ही सूबे में हुई बड़ी प्रशासनिक सर्जरी में 2009 बैच के डायरेक्टर आईएएस अफसर सीहोर कलेक्टर तरूण कुमार पिथौड़े को राज्य शासन ने बैतूल कलेक्टर के पद पर पदस्थ किया था। श्री पिथौड़े ने 22 दिसंबर 2018 को बैतूल कलेक्टर की कुर्सी संभाली थी। जिले के प्रशासनिक मुखिया के पद पर पदस्थी के छ: माह के अल्प कार्यकाल के दौरान लोकसभा निर्वाचन 2019 निष्पक्ष शांतिपूर्ण एवं सफल संपन्न कराने में कलेक्टर श्री पिथौड़े की प्रशासनिक क्षमता रेखांकित हुई। जिले में जल संरक्षण एवं पौधरोपण के क्षेत्र में किये गये नवाचारों के लिए श्री पिथौड़े वर्षो तक याद किये जायेंगे। निवर्तमान बैतूल कलेक्टर तरूण कुमार पिथौड़े की प्रशासनिक क्षमता को भांपकर राज्य शासन ने उन्हें प्रदेश की राजधानी भोपाल का कलेक्टर बनाकर अहम जिम्मेदारी सौंपी है।
नवपद कलेक्टर तेजस्वी को है लंबा प्रशासनिक अनुभव
राज्य शासन द्वारा बैतूल कलेक्टर के पद पर पदस्थ किये गये 2009 बैच के डायरेक्ट आईएएस अफसर तेजस्वी एस नायक को लंबा प्रशासनिक अनुभव है। मूलत: कर्नाटक राज्य के सिरसी निवासी तेजस्वी एस नायक ने बीडीएस की डिग्री हासिल की है। वर्तमान में वे मप्र शासन में संचालक बजट के पद पर पदस्थ थे। बैतूल कलेक्टर बनाये गये श्री नायक इसके पूर्व असिस्टेट कमिश्नर होशंगाबाद, एसडीओ (राजस्व) कटनी, सीईओ जिला पंचायत अनूपपुर, कमिश्नर नगर निगम भोपाल, एडिशनल कमिश्नर अर्बन एडमिस्टे्रशन डव्हलपमेंट तथा कलेक्टर बड़वानी जैसे महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों पर पदस्थ रह चुके है।
पत्नी भी है आईएएस
बैतूल के नवपदस्थ कलेक्टर तेजस्वी एस नायक की पत्नी स्वाती मीणा भी आईएएस ऑफीसर है। मूलत: राजस्थान के सीकर निवासी स्वाती मीणा 2008 बैच की आईएएस ऑफीसर है। बताया जाता है कि कटनी में पोस्टिंग के दौरान तेजस्वी एस नायक एवं स्वाती मीणा की जान पहचान हुई थी जो बाद में दोस्ती में बदल गई। 25 मई 2014 को तेजस्वी और स्वाती परिणय सूत्र में बंध गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *