नए सांसदों को सीख, मोदी सरकार में मंत्री बनना हो तो मोबाइल चार्ज करके रखना

नईदिल्ली। नरेंद्र मोदी की नई सरकार में कौन-कौन मंत्री बनेगा, इस बात पर तरह-तरह की कयासबाजी चल रही है। लेकिन नरेंद्र मोदी और अमित शाह की कार्यशैली को करीब से जानने वाले यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि मोदी और शाह के आलावा आज भी किसी को यह नहीं मालूम है कि कल गुरूवार को किस-किस को शपथ ग्रहण करने का मौका मिलेगा। ऐसे माहौल में भाजपा कार्यालय में नेताओं-पत्रकारों के बीच तरह-तरह का मजाक चल रहा है।
पिछली सरकार में एक महत्त्वपूर्ण मंत्रालय संभाल चुके एक पूर्व मंत्री ने अपना निजी अनुभव बताया कि पिछले बार जिस दिन शपथ ग्रहण समारोह हो रहा था, उस दिन सुबह उनके पास पीएमओ से फोन आया था कि आज आपको शपथ ग्रहण करना है। पूर्व मंत्री जी की यह बात सुनकर वहां मौजूद लोग ठहाके लगा के हंस पड़े। और तब से मजाक में नेता एक दूसरे को कह रहे हैं कि फोन चार्ज करके रखना, क्या पता कि पीएमओ से कब फोन आ जाए?
एक भाजपा नेता, जिन्होंने इस लोकसभा चुनाव में टिकट मांगा था लेकिन पार्टी से उन्हें टिकट नहीं मिला, यह कहने लगे कि सांसद न होने के कारण वे तो मंत्रिपद की दौड़ में ही नहीं हैं। इस पर उनके एक युवा साथी ने यह कहते हुए चुटकी ली कि फिर भी उन्हें फोन चार्ज करके रखना चाहिए क्योंकि पिछली सरकार में ऐसे लोगों को भी मंत्री बना दिया गया था जो सांसद नहीं थे। इस पर एक बार जोर का ठहाका लगा।
लेकिन नेता जी ने नहले पर दहला मारते हुए युवा साथी नेता से कहा कि वे भी अपने फोन चार्ज करके रखें कि क्योंकि पिछली बार एक ऐसे व्यक्ति को भी मंत्री बना दिया गया था जो मोदी लहर में भी अपना चुनाव हार गये थे। यह सुनकर युवा नेता थोड़ा शरमा गये। दरअसल, इस बार पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था, लेकिन बहुत मामूली अंतर से वे चुनाव हार गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *