बुध ने बदली राशि, 17 दिसंबर तक ये ग्रह वृश्चिक राशि में रहेगा, किन राशियों को होगा लाभ

  • बुध के अशुभ असर को कम करने के लिए हर बुधवार गणेशजी की पूजा करें

शनिवार, 28 नवंबर को बुध ने तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश कर लिया है। वृश्चिक का स्वामी मंगल है। इस राशि में बुध की स्थिति ठीक नहीं रहती है। बुध के अशुभ असर को कम करने के लिए हर बुधवार गणेशजी की पूजा करनी चाहिए। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार ये ग्रह 17 दिसंबर तक इसी राशि में रहेगा। इसके बाद धनु राशि में प्रवेश करेगा।

पं. शर्मा से जानिए सभी 12 राशियों पर वृश्चिक राशि के बुध का कैसा असर होने वाला है…

मेष– बुध की वजह से दैनिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अतिरिक्त प्रयास करना पड़ेंगे। वाणी पर ध्यान दें। सावधान रहें। निराशा से बचें।

वृषभ– बुध का ज्यादा प्रभाव इस राशि पर नहीं होगा। पहले की तरह ही इनका जीवन चलता रहेगा। जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही लाभ प्राप्त करेंगे। सोच-समझकर किए गए काम में सफलता मिल सकती है।

मिथुन– बुध शुभ फल देने वाला रहेगा। समय आपके लिए पक्ष का रहेगा। अनुकूल वातावरण बना रहेगा। शत्रुओं पर जीत मिलेगी। पारिवारिक खुशियों की प्राप्ति होगी। सेहत का ध्यान रखना होगा।

कर्क– आपके लिए बुध बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। सभी काम समय पर पूरे हो पाएंगे। आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। शासन से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा।

सिंह– बुध की वजह से अनावश्यक चिंताएं बढ़ेंगी। लाभ वाले स्थान से हानि मिलने के योग बन रहे हैं। अतिरिक्त सावधानी रखें। विवादों से बचें।

कन्या- बुध सफलता दिलाने वाला रहेगा। नए काम बनने से मन प्रसन्न रहेगा। सभी परेशानियां दूर करने में सक्षम रहेंगे। धन-संपत्ति का लाभ भी हो सकता है।

तुला- बुध की वजह से समय श्रेष्ठ रहेगा। कार्यों में सफलता के साथ ही रिश्तेदारों से शुभ समाचार भी मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।

वृश्चिक– बुध इसी राशि में रहेगा और ये समय लाभ दिलाने वाला रहेगा। नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है। साथ ही, नए कार्य भी प्राप्त होंगे और वर्चस्व में वृद्धि हो सकती है।

धनु- बुध थोड़ी परेशानियां बढ़ा सकता है। आर्थिक मामलों में भी बाधाएं आ सकती हैं। निवेश करते समय में सावधान रहें। जोखिमपूर्ण निर्णय लेने से बचें।

मकर– बुध आपके लिए श्रेष्ठ स्थिति में रहेगा। काम में बढ़ोतरी हो सकती है। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात होगी। भाई-बहनों की ओर से सहयोग मिलेगा। सावधान रहकर काम करें।

कुंभ– बुध की वजह से आपको लाभ मिल सकता है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और अटके कामों को आगे बढ़ाने में सहायता मिलेगी। कार्यों में नए रास्ते मिलेंगे।

मीन– बुध कार्यों को सरलता से पूरा कराएगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *