प्रियंका बोलीं- तपस्वी पीएम किसानों को नहीं दिला पाए अधिकार

इंदौर/उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रतलाम रैली के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी यहां पहुंचीं है और कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रही हैं। यहां उन्होंने विकास के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि,”पीएम मोदी विकास की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने गरीबों और आदिवासियों का अधिकार छीना है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि, पीएम मोदी खुद को तपस्वी बताते हैं कि लेकिन यही तपस्वी प्रधानमंत्री किसानों को उपज का सही दाम नहीं दिला पाए, हजारों किसानों की मौत पर तपस्वी प्रधानमंत्री मौन रहे। वो किसानों को बीज नहीं दिला पाए।”
प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही केंद्र की खाली पड़े 24 लाख पदों को भर दिया जाएगा। मनरेगा के तहत रोजगार का दायरा बढ़ाया जाएगा। किसानों के लिए फूड पार्क बनाए जाएंगे। जिससे आपकी उपज को सीधे बाजार मिलेगा। जिन छोटे व्यापारियों की जीएसटी से कमर टूट गई है। उनके लिए कांग्रेस सरल जीएसटी लाएगी। कर्जमाफी पर प्रियंका गांधी ने कहा कि, हम किसानों का कर्जा माफ करते हैं तो भाजपा के नेता हमारा मजाक उड़ाते हैं।
भाजपा करती है झूठे प्रचार की राजनीति : प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने कहा कि, 2014 से प्रचार का अजीब सिलसिला शुरु हुआ है, “भाजपा के लोग टीवी और अखबार में बड़े-बड़े विज्ञापन करके झूठे वादे करते हैं और कहते हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ। तो वह बताएं 5 साल में उन्होंने क्या किया। यूपी दौरे पर थी, जब एक बड़ा विज्ञापन मैंने देखा था, जिसमें लिखा था बिजली बिल पर मारी तलवार फिर मोदी सरकार। मैं जब यूपी के दौरे पर थी, तब कई क्षेत्रों में घूमने पर महिलाओं ने बताया कि 2 से 3 घंटे ही बिजली आती है और पचास हजार के बिल आते हैं, यह इनकी असलियत है।”
प्रियंका गांधी ने कहा मोदी बड़े तपस्वी बनते हैं, लेकिन जनता की आवाज नहीं सुनते जब पंजाब राजस्थान और मध्य प्रदेश के किसान अपनी समस्याओं के लिए नंगे पैर प्रधानमंत्री के सामने दिल्ली में पहुंचे तो प्रधानमंत्री के पास उन से 5 मिनट मिलने के लिए वक्त नहीं था। मोदी सरकार ने पिछले 5 साल में वन अधिकार के 60% आवेदन खारिज कर दिए। जब जनता अपने अधिकार मांगती है तो कोई जवाब नहीं देते, उनकी कोई सुनवाई नहीं करते यह कैसे तपस्वी है ? समय पर किसानों को खाद बीज नहीं दिया गया, उनकी उपज का उचित दाम नहीं मिला 12000 किसान आत्महत्या कर गए तब भी ये मौन रहे और कहते हैं कि तपस्वी हैं। यह कैसे तपस्वी हैं ?
इससे पहले प्रियंका गांधी ने महाकाल मंदिर में पूजा के बाद शो-शो किया। प्रियंका को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़क किनारे खड़े रहे। पहले एसपीजी ने सुरक्षा वजहों का हवाला देकर प्रियंका गांधी का रोड शो रद्द कर दिया था। इसके बाद स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने कमलनाथ से बात की और पार्टी की इज्जत का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी के रोड शो करवाने की गुजारिश की। जिसके बाद प्रियंका गांधी ने महाकाल मंदिर से छोटे रूट पर रोड शो किया और वो यहां से रतलाम के लिए निकल गईं।
इस बीच शिवराज सिंह चौहान का भी एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि, “प्रियंका जी महाकाल मंदिर जा रही हैं, जब आप वहां पूजा करेंगी तो मुख्यमंत्री कमलनाथजी और अपने भाई राहुल गांधी से पूछिएगा कि उन्होंने दस दिन में किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी और ऐसा नहीं होने की सूरत में मुख्यमंत्री हटाने की बात कही थी। लेकिन अब तक किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है। सीएम आपके भाई को गुमराह कर रहे हैं और आपका भाई(राहुल गांधी) झूठ बोल रहा है।”
रतलाम की रैली के बाद प्रियंका गांधी का इंदौर में रोड-शो है। राजमोहल्ला चौराहे से राजवाड़ा के बीच होने वाले रोड शो के लिए पार्टी ने खास तैयारियां की हैं। जगह-जगह कांग्रेस ने मंच लगाए हैं। रोड शो की शुरूआत में प्रियंका गांधी वाड्रा भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी। इसके बाद 4 किमी लंबे रोड शो की शुरुआत होगी। अंत में प्रियंका गांधी राजवाड़ा पर मां अहिल्या का आशीर्वाद लेंगी।
बता दें कि कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी इंदौर आ रही है। यहां से गांधी परिवार का खास नाता रहा है। प्रियंका से पहले उनकी दादी इंदिरा गांधी भी इंदौर में रोड शो कर चुकी हैं। पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने भी इंदौर में रोड शो किया था। जिसका पार्टी को काफी फायदा मिला था और 15 साल बाद कांग्रेस प्रदेश की सत्ता में वापस लौटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *