वोटिंग के अगले दिन दिग्विजय और साध्वी का ऐसे बीता दिन

भोपाल। मतदान के दूसरे दिन कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दिनभर आम्रपाली एन्क्लेव स्थित अपने घर पर ही रहे। परिवार के साथ समय बिताया। दोपहर में करीब तीन घंटे आराम किया। दिनभर समय आरक्षित रहा। इसके बाद शाम को सभी पोलिंग एजेंट्स से बातचीत की। विशेष तौर पर गोविंदपुरा और दक्षिण पश्चिम के पोलिंग एजेंटों से बातचीत की। मतदान को लेकर पोलिंग एजेंटों की जो समीक्षा मंगलवार को की जानी थी वह सोमवार को ही कर ली। पार्टी के पदाधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा की। इसके बाद साधु-सन्यासियों का आर्शीवाद लिया। अपने गुरु स्वामी स्वरूपानंद महाराज से फोन पर बातचीत भी की। इधर, शाम सात बजे अपने निवास पर कॉलोनी के बच्चों के साथ समय बिताया।
इस दौरान जयवर्धन सिंह सहित अन्य परिवार के लोग भी मौजूद थे। उन्होंने अपने पोते-पोतियों के साथ भी समय बिताया और फोटोग्राफी भी करवाई। इसके बाद कुछ नॉन पॉलीटिकल लोग उनसे मिलने आए हुए थे उनसे भी बातचीत की और चुनाव का हालचाल जाना।
साध्वी ने दो घंटे की विशेष साधना
सोमवार को साध्वी सुबह छह बजे सोकर उठी। सबसे पहले उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद दो घंटे की विशेष साधना की। कार्यकर्ताओं से 10 बजे मुलाकात की। रविवार देर रात पानी गिरते समय आई ईवीएम के लिए टीम बनाई गई थी। इस टीम से वस्तुस्थिति जानी और दोपहर को मतदान का फीडबैक लिया। दिल्ली से कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारियों का फोन आया। इस दौरान उन्होंने भोपाल लोकसभा सीट के हालचाल उन्हें बताएं। उन्होंने बताया कि भोपाल में चुनाव अच्छा हुआ है लेकिन मशीनरी का दुरुपयोग हुआ है। कुछ जगह कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी हुई है। इसके बाद राष्ट्रीय संगठन के वरिष्ठों का फोन आया। इसमें साध्वी का हालचाल जाना और उन्हें टिप्स दिए गए। दोपहर को करीब डेढ़ घंटे आराम किया। इसके बाद उन्होंने शाम को हल्का आहार लिया। शाम को कार्यकर्ताओं और आम लोगों से बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *