आज नहीं, कल से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स; एक स्क्रीन पर 3 शो; 50% क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाघर, पांच में से फिलहाल एक मल्टीप्लेक्स चेन शुरू करेगी शो

  • गेमिंग जोन आज खुलेंगे
  • एंट्री से लेकर एग्जिट तक बदली रहेगी व्यवस्थाएं
  • कर्मचारियों को भी पहननी होगी फेस शील्ड

भोपाल। करीब 7 महीने बाद 15 अक्टूबर (गुुरुवार) से सिनेमाघर शुरू होने थे, लेकिन तैयारियां पूरी न होने के कारण भोपाल में 16 अक्टूबर (शुक्रवार) से मल्टीप्लेक्स शुरू होगा। फिलहाल शहर की 5 मल्टीप्लेक्स चेन में से केवल एक पीवीआर ही शो शुरू करने जा रहा है। इसके बाद सिनेपाेलिस, आइनॉक्स, डीडीएक्स और मुक्ता भी जल्द शो शुरू करेंगे।

बताया जाता है कि नई फिल्में फिलहाल रिलीज न होने की वजह से इसमें देर हो रही है। इसके अलावा शहर के सिंगल स्क्रीन सिनेप्लेक्स और टाॅकीज भी फिलहाल नहीं खुल रही हैं। जो मल्टीप्लेक्स खुल रहे हैं उनमें कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए रोजाना तीन शो ही संचालित किए जाएंगे। नई फिल्में रिलीज न होने के कारण फिलहाल थप्पड़ और ड्रीम गर्ल फिल्म का प्रदर्शन होगा।

पेपरलेस टिकटिंग… एक ही परिवार के लोग साथ जाएंगे तो उन्हें भी एक सीट छोड़कर ही बैठना होगा। एंट्री करते ही पेपरलेस टिकटिंग होगी। दर्शकों के मोबाइल पर लिंक दी जाएगी। इसी के साथ क्यूआर कोड स्कैनर भी रहेगा। मोबाइल पर इसे दिखाने पर दर्शकों को एंट्री मिलेगी। ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों को भी इसी तरह एंट्री दी जाएगी।
एंट्री करने पर दर्शक की स्क्रीनिंग होगी और तापमान मापा जाएगा। यहीं पर सैनिटाइजर मशीन भी रखी गई है। एंट्री करने के बाद कर्मचारी गेट पर खड़े होकर दर्शकों का अभिवादन करेंगे। वे कोविड प्रोटाेकाॅल का पालन करेंगे।
फिल्म देखने आए दर्शकों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत एक सीट छोड़कर सीट अलॉट होगी। अगर एक ही परिवार के चार सदस्य भी फिल्म देखने जाएंगे तब भी उन्हें इसी व्यवस्था के तहत बैठना होगा।
इंटरवल के दौरान दर्शकों को फूड जोन में भी क्यूआर कोड से ही खाद्य पदार्थ मिलेंगे। किसी तरह का कूपन नहीं दिया जाएगा। दर्शकों के लिए भी मास्क अनिवार्य होगा। आधी क्षमता के बाद भी टिकट की दर नहीं बढ़ाई गई है।
डीबी सिटी… गेम जोन में ऑनलाइन पता चल सकेगा, जगह खाली है या नहीं
डीबी सिटी स्थित गेमिंग एरिया “टाइम जोन” गुरुवार से खुलेगा। यहां भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। सभी को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य रहेगा। यहां के सीईओ अब्बास जबलपुरवाला ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां आने वाले लोग पहले ही यह जान सकेंगे कि जोन में जगह है अथवा नहीं। इसके लिए http://c19.timezoneindia.com/ पर देखा जा सकता है। इसके माध्यम से ऑनलाइन ही यह पता चल जाएगा कि क्या स्थिति है। ऐसे में यहां आने वालों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वे पहले भी बुकिंग करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *