नवंबर में तेजी से बढ़ सकता है कोरोना, डॉक्टरों ने जताई चिंता

जबलपुर। नवंबर माह में कोरोना के प्रति जरा सी लापरवाही महंगी पड़ सकती है। क्योंकि नवंबर माह में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ सकता है। यह आशंका शुक्रवार को जबलपुर कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में वरिष्ठ चिकित्सक, विशेषज्ञ व शोधकर्ताओं ने जाहिर की। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वरिष्ठ चिकित्सक,शोधकर्ताओं ने बताया गया कि मास्क पहनने और शारीरिक दूरियों को लेकर बरती जा रही सख्ती और नागरिकों की जागरूकता से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम जरूूर हुई है, लेकिन अगले माह से एक बार फिर इसके तेजी से बढ़ने की आशंका है।

इन कारणों से बढ़ सकता है कोरोना का ग्राफ

विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा कहा कि आने वाले त्यौहार, मौसम की अनुकूलता और प्रदूषण के कारण कोरोना संक्रमण के फैलाव में एक बार फिर तेज वृद्धि देखने मिल सकती है। चिकित्सकों की राय थी कि संक्रमण तेजी से न फैले इसके लिए लोगों को ज्यादा जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने रोको-टोको अभियान को सख्ती से चलाए जाने पर जोर दिया।

चुनौती से निपटने तैयार प्रशासन

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की भविष्य की चुनौतियों से निपटने और मरीजों के उपचार के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने विशेषज्ञ चिकित्सकों के सुझावों को महत्वपूर्ण बनाते हुए कहा कि प्रशासन इन पर अमल करेगा। बैठक में आईसीएमआर के डॉ. तापस चकमा, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.प्रदीप कसार, डॉ.जितेन्द्र जामदार, डॉ. जीतेन्द्र भार्गव, डॉ. ऋषि डाबर, डॉ. शैलेन्द्र राजपूत, मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ.राजेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *