25 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के नाम तय, कभी भी जारी हो सकती है लिस्ट

भोपाल. मध्य प्रदेश उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने के करीब हफ्ते भर बाद भी बीजेपी प्रत्याशियों की सूची अभी तक सामने नहीं आई है. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली जाने के साथ ही अब यह तय माना जा रहा है कि बीजेपी प्रत्याशियों की सूची कभी भी जारी हो सकती है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुए हैं. वैसे तो यह बैठक बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बुलाई गई थी, लेकिन माना जा रहा है कि बैठक के दौरान मध्य प्रदेश में होने वाले 28 सीटों के विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने 25 सीटों पर अपने नाम तय कर लिए हैं. इनमें उन्हीं नेताओं के नाम शामिल हैं जो कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. जबकि तीन सीटों के लिए नामों का पैनल तैयार किया गया है. ये तीन सीटें हैं – जौरा, आगर मालवा और ब्यावरा.

बीजेपी के ये 25 नाम तय

सुमावली से एदल सिंह कंसाना, ग्वालियर पूर्व से मुन्नालाल गोयल, पोहरी से सुरेश धाकड़, मुंगावली से बृजेंद्र सिंह यादव, सुर्खी से गोविंद सिंह राजपूत, मांधाता से नारायण पटेल, बदनावर से राजवर्धन सिंह, सुवासरा से हरदीप सिंह डंग, दिमनी से गिर्राज दंडोतिया, अंबाह से कमलेश जाटव, गोहद से रणवीर जाटव, ग्वालियर से प्रद्युमन सिंह तोमर, डबरा से इमरती देवी, भांडेर से रक्षा संतराम सिरोनिया, करैरा से जसमन्त जाटव, बमौरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, अशोकनगर से जसपाल जज्जी. अनूपपुर से बिसाहूलाल सिंह. सांची से प्रभु राम चौधरी, हाटपिपलिया से मनोज चौधरी, नेपानगर से सुमित्रा देवी, सांवेर से तुलसी सिलावट, बड़ा मलहरा से प्रद्युमन सिंह लोधी. मुरैना से रघुराज सिंह और कंसाना से मेहगांव ओपीएस भदौरिया के नाम तय माने जा रहे हैं.

तीन सीट पर पैनल
वहीं, बीजेपी ने 3 सीटों के लिए पैनल तैयार किया है. इनमें जौरा, आगर मालवा और ब्यावरा सीट शामिल हैं. हालांकि सूत्रों की माने तो जौरा सीट से सूबेदार सिंह आगर, मालवा सीट से बंटी ऊंटवाल को टिकट मिलना तय है. ब्यावरा सीट को लेकर पार्टी अभी नाम तय नहीं कर पाई है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय नेतृत्व से और चर्चा करेंगे. ये तीनों सीटें विधायकों के निधन की वजह से खाली हुई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *