होंडा ने भारत में लॉन्च कर दी है अपनी रेट्रो बाइक, Royal Enfield Classic 350 को देगी टक्कर, कीमत महज 1.9 लाख रुपये

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में अपनी नई रेट्रो-क्लासिक रोडस्टर बाइक को पेश कर दिया है, जिसका नाम H’ness रखा गया है। बता दें, Honda H’ness CB350 को लगभग 1.9 लाख एक्स-शोरूम की कीमत में पेश किया गया है। जो भारत में सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को टक्कर देगी।

दो वैरिएंट में होगी उपलब्ध: Honda H’ness CB 350 मोटरसाइकिल को दो वैरिएंट DLX और DLX Pro में उतारा गया है। वहीं कंपनी के अनुसार H’Ness CB350 एक ऑल-न्यू CB मोटरसाइकिल है। जिसे खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है। इस मोटरसाइकिल को होंडा की प्रीमियम डीलरशिप्स बिग विंग के माध्यम से बेचा जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने खुलासा किया कि भारत में H’Ness CB350 की कीमत लगभग 1.9 लाख (एक्स-शोरूम) होगी और इसे बिक्री के लिए अगले महीने उपलब्ध कराया जाएगा।

डिजाइन: बता दें, इस बाइक का एक प्रोटोटाइप कल  से गुरुग्राम, मुंबई, बेंगलुरु, कोच्चि और भिलाई में होंडा बिग विंग की डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। वहीं कंपनी ने इसके लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। डिजाइन की बात करें तो Honda H’Ness एक रेट्रो रोडस्टर बाइक है। जिसमें गोल हेडलैम्प, लम्बे हैंडलबार, टियरड्राप शेप का ईंधन टैंक, स्प्लिट सीट, क्रोम क्रैंककेस और एग्जॉस्ट पाइप के साथ ब्लैक मैकेनिकल बिट्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एलॉय व्हील, एलईडी हेडलैम्प, एलईडी टेल लैंप और क्रोम मिरर्स मिलते हैं।

फीचर्स: बतौर फीचर्स इस बाइक में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें स्पीड, टैकोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर-पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, औसत ईंधन दक्षता आदि की जानकारी मिलेंगी। इन फीचर्स के अलावा ऑल-न्यू H’Ness CB350 में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम, होंडा सेलेक्टेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और डुअल-चैनल एबीएस भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *