कर्जमाफी पर जारी सियासत, अब शिवराज बोले- मेरे परिवार के किसी सदस्य का कर्जा माफ नहीं हुआ

भोपाल। कर्ज माफी पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। आज सुबह फिर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की कर्ज माफी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कमलनाथ सरकार और राहुल गाधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि,” मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का कर्जा माफ नहीं हुआ है। वो यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि, कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस ने किसानों से धोखा दिया है।”
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि,” कल कांग्रेस अध्यक्ष सूची दिखा रहे थे कि मेरे भाई रोहित चौहान का कर्जा माफ हुआ है, मैंने हकीकत पता कि तो बता दूं, मेरे भाई ने कर्ज माफी का आवेदन ही नहीं भरा, फिर कमलनाथ जी आप मुझपर इतनी कृपा क्यों करते हो।” वो यहीं नहीं रुके उन्होंने किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार को भी घेरते हुए कहा कि, “एमपी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले वचन पत्र में सभी किसानों का क़र्ज़ माफ़ करने की बात कही थी, किसानों का क़र्ज़ माफ नही किया उल्टा मुझे आई ड्रॉप भेजी, बादाम और च्यवनप्राश भेजा, ताकि मैं देख सकूं कि कितने किसानों का क़र्ज़ माफ हुआ है।” शिवराज सिंह ने कहा, कल कांग्रेस ने मेरे घर बाबा रामदेव का च्यवनप्राश भेजा है इसका मतलब कांग्रेस की पूरी श्रद्धा बाबा रामदेव के साथ है, कॉन्फ्रेंस में शिवराज सिंह च्यवनप्राश लेकर पहुंचे।
शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “किसान कर्ज माफ़ी प्रदेश की कांग्रेस सरकार का झूठ है, एमपी के किसानों को मूर्ख समझते हैं, जब तक बैंक किसानों को क़र्ज़ माफ़ी का प्रमाण पत्र नहीं देता, तब तक क़र्ज़ माफ़ी नही मानी जाएगी।”
बता दें कि बुधवार को राहुल गांधी ने भिंड, मुरैना और ग्वालियर की जनसभाओं में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुझे ये बताया है कि मध्य प्रदेश में किसानों का कर्जा माफ हुआ है, उसमें शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह और उनके चाचा के लड़के भी शामिल हैं।
मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार लगातार ये दावा कर रही है कि उसने अब तक 21 लाख किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्जा माफ कर दिया है। जबकि शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार के इस दावे को झूठा बता रही है। इसी मामले पर राहुल गांधी ने बुधवार को मध्य प्रदेश में हुई अपनी जनसभा में शिवराज सिंह के आरोपों पर जवाब दिया। राहुल गांधी ने अपने भाषण में किसानों की कर्जमाफी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछा कि, “वो लिस्ट बताइए जो आप मुझे अपने फोन पर दिखा रहे थे, उसमें किसके-किसने नाम हैं।इस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जानकारी दी कि, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह चौहान और चाचा के लड़के का भी कर्ज माफ हुआ है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *