दिग्विजय सिंह का CM शिवराज पर निशाना- मामा और मंत्री में कमीशन को लेकर विवाद

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में एक किसान का आत्महत्या मामला तुल पकड़ता जा रहा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के बाद अब पूर्व सीएम और कांग्रेस कोटे से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज पर निशाना साधा है. सीहोर जिले के किसान बाबूलाल का शव पिछले दिनों पेड़ पर लटका मिला था. कहा जा रहा है कि कर्ज व फसल खराब होने से परेशान होकर किसान ने आत्महत्या की है. हालांकि, इसको लेकर सीएम शिवराज ने अलग ही कारण बताया है.

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट कर लिखा

सीएम के गृह ज़िले में किसान ने आत्महत्या की. पूरा ज़िला प्रशासन मामा जी की सेवा में लगा है. न किसानों का सर्वे हो रहा है और न मुआवज़ा मिल रहा. बीमा की तो उम्मीद ही छोड़ दो क्योंकि मामा और उसके कृषि मंत्री में कंपनियों से कमीशन को ले कर विवाद चल रहा है.

सीएम शिवराज कमलनाथ को दे चुके हैं ये जवाब

बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीहोर में किसान के आत्महत्या मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान पर गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद सीएम शिवराज ने ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया था. सीएम शिवराज ने उन्हें ओछी राजनीति नहीं करने की बात कही थी. कमलनाथ जी, आप कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष है, पूर्व मुख्यमंत्री हैं, नेता प्रतिपक्ष है! आपको ऐसी ओछी राजनीति करने से बचना चाहिए। कम से कम अपने पद की गरिमा का ध्यान तो रखिये।

उपचुनाव की तैयारी
बता दें कि मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अब 27 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. उपचुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर जुबानी हमलावार हैं. साथ ही आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी जारी है. कांग्रेस को सत्ता में फिर से वापसी और बीजेपी को सत्ता में बने रहने के लिए 27 में से ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत जरूरी है. इसके तहत ही दोनों दल जीत के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *