राम मंदिर के साथ ही संवरेगी अयोध्या, आज तैयारियों का जायजा लेंगे सीएम योगी

लखनऊ. राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से अयोध्या में सारे काम काफी तेजी से किए जा रहे हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब इस कोशिश में लगे हैं कि अयोध्या को भी नए तरीके से सजाया जाए. जिससे कि दुनिया भर में अयोध्या के नाम को चमकाया जा सके. सीएम योगी अयोध्या के विकास कार्यों और तैयारियों का लगातार मुआयना कर रहे हैं.

सीएम योगी गुरुवार शाम 5.30 बजे एक बार फिर से अयोध्या के विकास पर चर्चा के लिए महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में सीएम योगी अब तक के कार्यों की समीक्षा करेंगे. साथ ही आने वाले दिनों में क्या करने का प्लान है, इसपर चर्चा होगी. 

गुरुवार शाम को होने वाली इस बैठक में सीएम योगी से अयोध्या मंडल के अधिकारियों की भी बात होगी. पर्यटन विभाग ने अनुमान लगाते हुए कहा है कि साल 2021 में लगभग ढाई करोड़ पर्यटक अयोध्या आ सकते हैं. वहीं 2031 तक यह संख्या 6.30 करोड़ से अधिक होगी. 

माना जा रहा है कि सीएम योगी गुरुवार की बैठक में आनेवाले समय में पर्यटकों की भीड़ के हिसाब से अयोध्या में सुविधाएं विकसित करने पर जोर देंगे. अभी तक अयोध्या में राम की पौड़ी , गुप्तार घाट, दिगंबर अखाड़ा में बहुदेशीय हाल, लक्ष्मण किला घाट का निर्माण किया जा चुका है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *