प. बंगाल पहुंचा फेनी तूफान, PM मोदी सोमवार को करेंगे ओडिशा का दौरा

कोलकाता। शुक्रवार सुबह से लेकर रात तक ओडिशा में अपनी अपार ताकत से तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान फेनी अब पश्चिम बंगाल से गुजर रहा है। इस दौरान पश्चिम बंगाल में तेजी हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। जानकारी के अनुसार फेनी सुबह 3 बजे के बाद कोलकाता के खड़गपुर से टकराया और उस वक्त हवा की रफ्तर 90-100 किमी प्रतिघंटा थी। वहीं दूसरी तरफ ओडिशा में अब तक इस तूफान की वजह से 10 लोगों के मारे जाने की सूचना है। इस बीच, खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ओडिशा का दौरा करेंगे और वहां हुआ तबाही का जायजा लेंगे।
खड़कगपुर पहुंचते ही तूफान ने अपनी ताकत का अंदाजा करवा दिया और कईं इलाकों में ढेरों में पेड़ उखड़ गए वहीं इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। पश्चिम बंगाल में तूफान की आमद से पहले शुक्रवार दोपहर से ही बारिश हो रही है। वहीं अब भी खड़कपुर व अन्य शहरों में तेज बारिश जारी है।
दिघा में भी कईं पेड़ गिर जाने की वजह से रास्ते जाम हो गए हैं। पश्चिम बंगाल में तूफान की आमद को देखते हुए हाई अलर्ट पहले ही जारी कर दिया गया है। लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है वहीं कोलकाता एयरपोर्ट को भी फिलहाल बंद रखा गया है।
पश्चिम बंगाल में तेजी बारिश और हवा के साथ यह तूफान तेजी से बांग्लादेश की तरफ आगे बढ़ रहा है साथ ही कमजोर भी होता जा रहा है। मौमस विभाग के अनुसार यह आज शाम तक बांग्लादेश पहुंच जाएगा।
बता दें कि शुक्रवार सुबह ओडिशा पहुंचे चक्रवाती तूफान फेनी ने ओडिशा में भीषण तबाही मचाई है। हर तरह मलबा नजर आता है। चक्रवाती तूफान फानी के तांडव के चलते ओडिशा के पुरी और भुवनेश्वर अंधकार में डूब गए हैं। पूरे इलाके में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। साथ ही टेलीकॉम सर्विस भी बाधित हो गई हैं। तूफान के पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ने के मद्देनजर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्वनियोजित अपनी सभी चुनावी रैलियों को रद्द कर दिया है और स्थति पर नजर रख रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *