भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा पॉजिटिव, चिरायु में भर्ती

  • भोपाल में कांग्रेस महामंत्री मोहम्मद सलीम (58) सहित चार की सोमवार को कोरोना से मौत हो गई
  • 1532 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 63965 हो गई है

भोपाल। प्रदेश में सोमवार को 1532 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह पहला मौका है जब लगातार दूसरे दिन कोरोना के 1500 से ज्यादा मरीज मिले हैं। वहीं 1532 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 63965 हो गई है। नए संक्रमितों में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा, चुरहट विधायक शरदेंदु तिवारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे कल्पेश विजयवर्गीय शामिल हैं। इधर, भोपाल में कांग्रेस महामंत्री मोहम्मद सलीम (58) सहित चार की सोमवार को कोरोना से मौत हो गई। वे चिरायु में भर्ती थे। कुछ दिन पहले ही उनकी पत्नी की भी कोरोना से मौत हुई थी, वहीं भोपाल में 225 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इससे राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 11314 हो गया है। इसके अलावा सोमवार को प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव की दूसरी जांच रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। सहकारिता विभाग में पदस्थ विनय कौशल की भी मौत हो गई है। वे जेके अस्पताल में भर्ती थे। उनके अलावा बंसल कोविड अस्पताल में भर्ती अरेरा कॉलोनी के वासुदेश तिलवानी (52) ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

तेंदुखेड़ा विधायक शर्मा और उनके स्टॉफ में शामिल 3 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव
सोमवार को तेंदुखेड़ा विधायक संजय शर्मा और उनके स्टाफ के 3 सदस्यों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। वहीं लवकुश नगर में रहने वाले तीन परिवारों के 8 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह सभी एक – दूसरे के पड़ौसी हैं। जबकि बागसेवनिया में 11, पंचशील नगर में 9 और कोलार में 7 कोविड संक्रमित मिले हैं। इन्हें कोविड हॉस्पिटल और कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पॉजिटिविटी रेट दोगुना : एक जुलाई को 2.86 था, जो 31 अगस्त को 5.5 हुआ
स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि राज्य में कोविड मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने की वजह पॉजिटिविटी रेट दोगुना होना है। 1 जुलाई को प्रदेश में कोविड पॉजिटिविटी रेट 2.86 था। जो 31 अगस्त को बढ़कर 5.5 हो गया है। इस कारण राज्य में कोविड मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही हैं। वहीं दूसरी ओर सोमवार को राज्य के अलग – अलग कोविड हॉस्पिटल्स में कोरोना से 20 मरीजों की मौत हो गई। इससे प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1394 हाे गई है।

इंदिरा कॉलोनी के दो परिवारों में 10 मरीज, इनमें 7 महिलाएं, 3 लड़कियां

ऐशबाग की इंदिरा कॉलोनी में रह रहे दो परिवारों में 10 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें 7 महिलाएं और 3 लड़कियां हैं। इनकी उम्र 8 वर्ष से 60 साल के बीच हैं। सभी रिश्तेदार हैं। इंदिरा कॉलोनी निवासी पप्पू साहू ने बताया कि 25 अगस्त को उनके छोटे भाई दीपक साहू और मामा के बेटे राजा साहू की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई थी। दोनों चिरायु हॉस्पिटल में भर्ती हैं। इसके बाद दोनों परिवारों के 15 से ज्यादा सदस्यों ने कोविड जांच के लिए नमूने दिए थे। इनमें पत्नी, बेटी, बहू, मां सहित अन्य शामिल हैं। रविवार को पत्नी रेखा साहू सहित 10 की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *