कक्षा 12 वीं की टॉपर शादी के बाद ससुराल पहुंची तो पति बोला- तुझे पांच लाख में खरीदा है, तू मेरी लिए पत्नी नहीं एक वस्तु है

  • एसपी ऑफिस पहुंचकर युवती ने कहा कि वह कक्षा 12 की टॉपर छात्रा रही है, उसे अशोक लोधी से शादी न करने पर 25 जून को जान से मारने की धमकी परिवार के सदस्यों ने दी

शिवपुरी। पांच लाख रुपए में मुझे परिवार के लोगों ने अशोक लोधी को बेचकर शादी की। यह मुझे तब पता चला जब में शादी के बाद ससुराल पहुंची। जहां पति अशोक ने रात मुझसे कहा कि तुझे 5 लाख में खरीदकर लाए हैं। तुझसे जो कहेंगे, वह करना होगा। यदि बात नहीं मानी तो जान से हाथ धो बैठेगी। मेरा पति मुझे पत्नी नहीं एक वस्तु समझता है। इसलिए में उसका घर छोड़कर एक दोस्त की मदद से एसपी ऑफिस पहुंची। यदि हमारी सुनवाई नहीं हुई तो फिर मुझे और दोस्त दोनों के परिवार को जान से खत्म कर दिया जाएगा। यह बात साल भर पहले कक्षा 12 की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने वाली छात्रा ने एसपी ऑफिस में कही। जिस पर जांच के लिए कोतवाली थाना प्रभारी को उसे सौंपा गया और एसपी ने कार्रवाई करने को कहा। एसपी ऑफिस पहुंचकर युवती ने कहा कि वह कक्षा 12 की टॉपर छात्रा रही है। उसे अशोक लोधी से शादी न करने पर 25 जून को जान से मारने की धमकी परिवार के सदस्यों ने दी। इसके बाद 26 जून को उसके विवाह के बाद वह ससुराल पहुंची। जहां पति अशोक लोधी ने उसे बताया कि तुम हमारी पत्नी नहीं हो तुम्हे तो हमने 5 लाख में खरीदा है। उसने गलत काम करने की कोशिश की। इसके बाद वह जैसे – तैसे 30 जून को घर से पहने हुए कपड़ों में भाग निकली जहां उसे एक युवक दीपक कोली मिला।

युवक बोला मेरी जान को खतरा

जिसको अपनी पीड़ा सुनाई तो उसने मदद की। और इसके बाद वह एसपी ऑफिस पहुंची जहां उसने शिकायत की। जिस पर पुलिस ने थाना प्रभारी कोतवाली को बुलाया और युवक और युवती को उनके सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद दोनों को कोतवाली ले जाया गया। जहां कोतवाल बादाम सिंह ने थाना प्रभारी जितेंद्र को पूरे मामले की तस्दीक करने को कहा। आज सुबह इन दोनों के बयान लेने के बाद पुलिस इन्हें एसडीएम कार्यालय में पेश करेगी। वहीं जिस दीपक कोली के साथ छात्रा आई थी उसमें दीपक ने बताया कि इस युवती का साथ देने पर मुझे और मेरे परिवार को जान का खतरा है। युवती तो घर और ससुराल वालों से परेशान है ही मुझे भी उनसे जान का खतरा है।

दोनों को एसडीएम के सामने करेंगे पेश

एसपी ऑफिस से हम युवती और युवक को कोतवाली ले आए जहां से संबंधित थाने के थानेदार जितेंद्र को पूछताछ के लिए अधिकृत किया है। इन दोनों को एसडीएम के सामने पेश करेंगे।
बादाम सिंह यादव, कोतवाली थाना प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *