भगवा रंग में रंगे पीसीसी चीफ कमलनाथ, अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले घर में सजाया राम दरबार

भोपाल. मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ मंगलवार को भगवा रंग में रंग गए. उनके घर राम दरबार सजा है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कल होने जा रहे भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले भोपाल में उनके सरकारी घर में राम दरबार लगाया गया है. यहां हनुमान चालीसा का पाठ भी हो रहा है. कमलनाथ के आवास पर हो रहे इस कार्यक्रम में परिवार और पार्टी के कुछ नेता मौजूद हैं.
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को भी इस बात की सलाह दी है कि वह 4 अगस्त की शाम को घर में रहते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करें. प्रदेश के विकास और कोरोना से मुक्ति की कामना करें. कमलनाथ के हनुमान चालीसा के पाठ को कांग्रेस ने अब अयोध्या में होने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम का जवाब बना लिया है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी के हर कार्यकर्ता को हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दी गई है.
छिंदवाड़ा में 101 फुट की हनुमान प्रतिमा
कमलनाथ हनुमान भक्त हैं. उन्होंने छिंदवाड़ा में 101 फुट की हनुमान प्रतिमा स्थापित की है. पार्टी का कहना है कमलनाथ प्रदेश के हालात को लेकर चिंतित हैं. इस वजह से 4 अगस्त को हनुमान चालीसा का पाठ कर प्रदेश के विकास की कामना करेंगे. मीडिया कोऑर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस नेताओं के राम भक्ति पर बीजेपी नेताओं के उठाए जा रहे सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपनी राम भक्ति का सर्टिफिकेट बीजेपी से नहीं चाहिए. कांग्रेस नेताओं की पहल पर ही राम मंदिर निर्माण का रास्ता खुला है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पीवी नरसिम्हा राव ने राम मंदिर निर्माण को लेकर पहल की थी, लेकिन अब कांग्रेस नेताओं की राम भक्ति पर बीजेपी के नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है.
राम मंदिर निर्माण का स्वागत
इससे पहले कमलनाथ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत कर चुके हैं. उन्होंने वीडियो जारी कर ये कहा था कि राम मंदिर का निर्माण संपूर्ण भारतवासी की इच्छा से हो रहा है. ऐसा सिर्फ भारत में ही संभव है. कमलनाथ का यह बयान कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व पर डटे रहने का इशारा है. साल 2018 के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत भी उन्होंने महाकाल के दरबार से की थी. अब फिर प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव हैं. उससे पहले राम मंदिर निर्माण का स्वागत करके उन्होंने पार्टी का संदेश जनता को दे दिया है.
प्रज्ञा ठाकुर की पहल
इससे पहले भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी प्रदेशवासियों से हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपील कर चुकी हैं. प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने प्रदेश के लोगों से शाम 7:00 बजे हर दिन अनुष्ठान करने का अनुरोध किया था. भोपाल सांसद का दावा है हनुमान चालीसा पाठ से जल्दी कोरोना से मुक्ति मिलेगी. भोपाल सांसद ने 5 अगस्त को अनुष्ठान कर इसका समापन राम लला की आरती के साथ करने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *