सीएम गहलोत के बड़े भाई के घर पर ED का छापा, PPE किट पहनकर पहुंची टीम

जोधपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को जोधपुर में सीएम अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर छापा मारा. छापे के दौरान ईडी की टीम पीपीई किट पहनकर वहां पहुंची. ईडी की टीम वहां दस्तावेजों की जांच में जुटी है. टीम सुबह करीब 11 बजे अग्रसेन गहलोत के मंडोर थाने के पीछे नौ मील स्थित घर पर पहुंची. इससे कुछ दिन पहले ही में ईडी ने प्रदेश में सीएम अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेस नेताओं के घर पर भी छापे मारे थे.

कई राज्यों में छापामारी कर रही है ईडी
सूत्रों के अनुसार, ED ने कई राज्यों में छापेमारी शुरू की है. छापेमारी की यह कार्रवाई फर्टिलाइजर स्कैम मामले को लेकर की जा रही है. इसके तहत राजस्थान समेत गुजरात, पश्चिम बंगाल और मुम्बई में भी ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही है. सीएम गहलोत के करीबी जोधपुर संभाग के कद्दावर नेता कांग्रेस के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के निवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है.

लाव लश्कर के साथ पहुंची ईडी टीम
ईडी की टीम सुरक्षा के पूरे लाव लश्कर के साथ सीएम गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर पहुंची. ईडी की टीम ने अग्रसेन गहलोत के मंडोर स्थित आवास के साथ ही उनके पावटा स्थित ऑफिस और दुकान पर सर्च कार्रवाई शुरू कर रखी है. कार्रवाई के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है.

1980 से पहले का यह है ऑफिस
अग्रसेन गहलोत का अनुपम कृषि फर्टिलाइजर के नाम पावटा में ऑफिस और दुकान है. यह ऑफिस और दुकान 1980 से पहले की है. सीएम गहलोत का चुनावी कार्यालय शुरू से यह ऑफिस ही रहा है. इस दो मंजिला दुकान के ऊपर ऑफिस बनाया हुआ है. यहां से चुनाव के कार्य संपन्न होते रहे हैं. इसके अलावा अशोक गहलोत जब नामांकन-पत्र भरने जाते तो शुरू से ही इसी दुकान के आगे जनसभा को संबोधित करते आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *