मुख्यमंत्री बाेले- यह बेहद गंभीर मामला; अब आगे कोई जांच नहीं होगी, पंकज जैन को सीधे बर्खास्त किया जाएगा

  • आबकारी विभाग का उपनिरीक्षक पंकज जैन 17 साल की नाबालिग का एक साल से शारीरिक शोषण कर रहा था
  • मंगलवार को नीलगंगा पुलिस ने आरोपी को होटल से कपड़ा था, संभागायुक्त ने जैन को निलंबित कर दिया था

आबकारी विभाग का उपनिरीक्षक पंकज जैन को पुलिस ने यौन शोषण के मामले में गिरफ्तार किया है। घर पर काम करने वाली महिला की 17 साल की बेटी का उपनिरीक्षक एक साल से शारीरिक शोषण कर रहा था। नाबालिग का वीडियो भी बना लिया था। उसे धमकी देता था कि अगर उससे संबंध नहीं बनाए तो मां-बेटी को पत्नी के गहने चोरी के झूठे केस में फंसवाकर जेल में चक्की पिसवाएगा। मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा यह बेहद गंभीर मामला है, इस मामले में अब आगे कोई जांच नहीं होगी। पंकज जैन को सीधे बर्खास्त किया जाएगा। हालांकि, संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने जैन पर कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया था।

झूठी केस में फंसाने की धमकी देकर ज्यादती कर रहा था
आबकारी विभाग का एसआई पंकज जैन पत्नी के गहने चोरी की झूठी रिपोर्ट कर युवती को फंसाने की धमकी देकर एक साल से ज्यादती कर रहा था। मंगलवार को नाबालिग को इंदौर रोड स्थित परिचित की मधुबन होटल में ले गया था। यहां पीड़िता की सूचना के बाद नीलगंगा पुलिस पहुंच गई और उपनिरीक्षक समेत होटल के दो कर्मचारी को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

सीएसपी रजनीश कश्यप ने बताया उपनिरीक्षक जैन के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। कोर्ट में पेश करने पर आरोपी को जेल भेज दिया गया। पंकज जैन दो बेटियों का पिता है और मूलत: मंदसौर का निवासी है। साल 2007 में ही आबकारी विभाग में उसकी नौकरी लगी थी, चार साल से वह उज्जैन में ही पत्नी व बच्चों के साथ नीलगंगा की आदित्यनगर कॉलोनी में रह रहा है।

घटना की कहानी…पीड़िता की जुबानी
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि मां की तबीयत खराब रहने लगी तो मैं अकेली ही जैन के घर काम पर जाने लगी। एक साल पहले जैन की पत्नी घर पर नहीं थी, इसी दौरान जैन ने मेरे साथ गलत काम किया। मैं बहुत रोई। जैन ने धमकी देते हुए कहा मैं आबकारी विभाग में हूं। यह बात किसी को बताई तो पत्नी के जेवर चोरी के केस में तुझे और तेरी मां को फंसवाकर जेल में चक्की पिसवा दूंगा। उसने वीडियो भी बना लिया था। जैन मुझे फोन और वाॅट्सएप पर मैसेज कर बुलाता था। मना करने पर धमकी देता था कि बात नहीं मानी तो बहुत बुरा होगा। उसने मेरे साथ मारपीट भी की। काम भी नहीं छोड़ने देता था। मैं पार्लर जाने लगी तो धमकाया कि अन्य जगह काम करने की जरूरत नहीं है, मैं पैसे देता रहूंगा। जैन अक्सर मुझे मधुबन होटल और होटल के पीछे दोस्त के यहां भी कमरे पर ले जाकर दुष्कर्म करता था। घर पर जब पत्नी नहीं होती, तब वहां पर शारीरिक शोषण करता रहा। मैं बहुत ही दुखी हो गई थी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

रंगेहाथ पकड़ने के लिए स्क्रिप्ट ऐसे तैयार की
परिजन के साथ नाबालिग आईजी राकेश गुप्ता से 20 जुलाई को मिली। युवती ने उन्हें अपने साथ हुई पूरी घटना बताई। आईजी ने एसपी को अवगत कराया। पुलिस अधिकारियों ने लड़की को अपने नंबर दिए और कहा अब जब भी जैन कहीं ले जाए या घर पर गलत काम करने की कोशिश करे तो तत्काल फोन कर सूचना देना ताकि कार्रवाई कर सकें। मंगलवार को जैन नाबालिग को होटल ले गया। यहां पहुंचने से पहले ही लड़की ने पुलिस को फोन कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *