आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ले रहे शिवराज के मंत्रियों की क्लास, मंत्रियों को 3 दिन भोपाल में रहने के निर्देश, सिंधिया खेमें के एक भी मंत्री को मिलने नहीं बुलाया

  • सोमवार की रात 5 दिन के लिए भोपाल आए भागवत 3 दिन संघ की केंद्रीय टोली की बैठक ले रहे हैं
  • भागवत शिवराज सरकार के मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा कर रहे हैं, सिंधिया समर्थक एक भी मंत्री को नहीं बुलाया


भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों भोपाल में हैं। सोमवार की रात 5 दिन के लिए भोपाल आए भागवत 3 दिन संघ की केंद्रीय टोली की बैठक ले रहे हैं। बैठक का आज दूसरा दिन हैं। हालांकि संघ की बैठकों का एजेंडा कभी बाहर नहीं आता। बैठक में ही तय होता है कि मीडिया तक कौनसी बात पहुंचानी है। इधर, संघ के उच्च पदस्थ सूत्रों से खबर मिली है कि भागवत शिवराज सरकार के मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा कर रहे हैं। लेकिन, अभी तक सिंधिया समर्थक एक भी मंत्री को नहीं बुलाया गया है।

संघ प्रमुख के भोपाल प्रवास के चलते भाजपा ने शिवराज सरकार के सभी मंत्रियों को राजधानी में ही रहने के निर्देश दिए हैं। भागवत ने मंगलवार की दोपहर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को शारदा बिहार(बैठक स्थल) बुलाकर करीब दो घंटे एकांत में चर्चा की। इसके बाद रात में उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को से भी चर्चा की है। अरविंद भदौरिया खुद भागवत से मिलने पहुंचे थे, लेकिन उनकी बातचीत कुछ देर ही होने की खबर है। बताया जा रहा है कि भागवत आज दोपहर बाद भी दो-तीन मंत्रियों को बुला सकते हैं। 

आरएसएस से जुड़े मंत्रियों को तरजीह

भागवत के सरकार के जिन मंत्रियों को मिलने बुला रहे हैं, उनमें खास बात है कि अभी तक उन्होंने उन्हीं मंत्रियों को बुलाया है जो स्वयंसेवक रहे हैं और आरएसएस के लिए काम करते रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम को आरएसएस प्रमुख से मिलने जा सकते हैं। अगर मुख्यमंत्री की मुलाकात आज संघ प्रमुख से नहीं हो सकी तो वे गुरुवार को मिलने जाएंगे। संघ प्रमुख का अभी तक कांग्रेस छोड़कर आए सिंधिया समर्थक मंत्रियों से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है। 

इस बार संघ कार्यालय नहीं जाएंगे भागवत

आरएसएस प्रमुख भोपाल में अपने पिछले प्रवासों के दौरान अरेरा कॉलोनी स्थित संघ कार्यालय में ही रुकते आए हैं। लेकिन यहां रहने वाले 3 प्रचारकों के कोरोना संक्रमित होने के कारण भागवत यहां नहीं आएंगे। शारदा विहार में भी भागवत से हर मिलने आने वाले का पूरी तरह से मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। मिलने आने वालों की ट्रेवल हिस्ट्री भी नोट की जा रही है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *