विकास दुबे पर घोषित 5 लाख का इनाम यूपी नहीं, उज्जैन पुलिस को मिलेगा, कमेटी तय कर रही नाम

भोपाल. उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे पर घोषित पांच लाख रुपये की इनाम राशि किसे मिलेगी, अब यह तय हो गया है. यह राशि उज्जैन पुलिस को दी जाएगी. लेकिन उज्जैन पुलिस ने एक कमेटी बनाई है, जो इस राशि को मिलने वाले लोगों के नाम को तय करेगी. यूपी में पुलिस वालों की हत्या करने के बाद फरार गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन पहुंचा था. उज्जैन के महाकाल में उसे पकड़ा गया और यूपी पुलिस के हैंड ओवर किया गया. यूपी पुलिस आरोपी को यूपी ले जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में उसका एनकाउंटर हुआ. आरोपी को पकड़े जाने के बाद यह सवाल उठने लगा था कि आरोपी पर घोषित 5 लाख की इनाम राशि किसे मिलेगी. क्योंकि अलग-अलग कहानियां आरोपी को पकड़ने को लेकर सामने आई थीं.

उज्जैन पुलिस तय कर रही नाम
यूपी पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को इनाम की राशि के लिए एक पत्र लिखा है. इस पत्र के बाद उज्जैन पुलिस तय करेगी कि किसे इनाम की राशि दी जाए. उज्जैन एसपी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है. ये कमेटी इनाम की राशि किसे देना है, उनके नाम को तय करेगी. उसके बाद नामों की संख्या के आधार पर राशि का बंटवारा होगा. कमेटी तय कर रही है कि विकास के मंदिर में होने की सूचना सबसे पहले किसने दी, उसे गिरफ्तार किसने किया.

इनको मिलेगी इनाम की राशि
विकास दुबे जब महाकाल मंदिर पहुंचा था उस दौरान एक फूल वाले ने मंदिर में तैनात प्राइवेट सुरक्षा गार्ड को जानकारी दी थी. सुरक्षा गार्ड ने एक सिपाही को जानकारी दी थी. इसके बाद सिपाही ने महिला प्लाटून कमांडर को आरोपी के मंदिर में होने की जानकारी दी. महिला प्लाटून  कमांडर ने यह जानकारी उज्जैन एसपी को दी. इसके बाद ही आरोपी को पकड़ा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *