एक ही दिन एक ही वक्त, एक-दूसरे के खिलाफ बोलेंगे मोदी और राहुल

इटारसी/पिपरिया(होशंगाबाद)। होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में एक मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की आमसभा एक ही वक्त में होगी। शाम चार बजे मोदी इटारसी और राहुल पिपरिया में सभा को संबोधित करेंगे। दोनों नगरों में 70 किमी का फासला है।
लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए भाजपा को इटारसी और कांग्रेस को पिपरिया बेहद भाता है। भाजपा का मानना है कि 1998 में अटलजी ने इटारसी में सभा को संबोधित किया था, तो तत्कालीन भाजपा प्रत्याशी सरताज सिंह ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन सिंह को हराया था। वहीं कांग्रेस का मानना है कि 2009 में राहुल गांधी ने पिपरिया में सभा को संबोधित किया था, तो तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी राव उदयप्रताप सिंह ने भाजपा के किले को ढहाकर जीत हासिल की थी। बाद में राव उदयप्रताप सिंह ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली।
इटारसी में रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान में होगी सभा
इटारसी में मोदी की सभा रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान में होगी। यहां की क्षमता करीब 67 हजार लोगों की है। भाजपा का प्रयास यहां एक लाख लोग जुटाने का है। रविवार को भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत ने तैयारी का जायजा लिया। पीएम का हेलिकॉप्टर सीपीई परिसर में उतरेगा। वहां से वे सीधे सभास्थल पहुंचेंगे। वहां एक मिनी पीएमओ भी बनाया जाएगा, ताकि आपात स्थिति बनने पर वे यहीं से काम कर सकें। मंच पर एसी और डोम में बड़े कूलर लगेंगे। ठंडे पानी के करीब चार लाख पाउच रखे जाएंगे।
पिपरिया में आरएनए मैदान में होगी सभा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा पिपरिया के आरएनए मैदान पर होगी। कांग्रेस भी यहां एक लाख लोग जुटाने का दावा कर रही है, जबकि मैदान की क्षमता इसकी आधी भी नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल फौजदार ने बताया कि सभा के लिए तैयारी शुरू कर दी है। सभा में सीएम कमलनाथ भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *