मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र कोरोना के कारण स्थगित, सर्वदलीय बैठक में फैसला

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र पर भी कोरोना की मार पड़ गयी है. 20 जुलाई से शुरू होने वाला सत्र अब स्थगित कर दिया गया है. भोपाल में आज बुलाई सर्वदलीय बैठक में ये फैसला किया गया. बैठक प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बुलायी थी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सबकी सुरक्षा को देखते हुए सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया.
मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र फिलहाल नहीं होगा. 20 जुलाई से सत्र शुरू होना था. लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सत्र स्थगित करने का फैसला लिया गया. विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने आज सर्वदलीय बैठक बुलायी थी. हालांकि इसमें सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस के नेता ही मौजूद थे. बीएसपी को इसमें शामिल नहीं किया गया था. बैठक में सीएम शिवराज सिंह, पूर्व सीएम कमलनाथ भी मौजूद थे.
गाइड लाइन का पालन
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि बीते 10-12 दिन में प्रदेश में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं. कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी की हैं. इसमें शादी त्यौहार को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं. विधानसभा में 219 सदस्यों के बैठने लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं. सेंट्रलाइज्ड एसी हॉल होने के कारण संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता था.इस कारण सर्वसम्मति से सत्र स्थगित करने का फैसला किया गया.शर्मा ने कहा-सत्र स्थगित करने का प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा जाएगा.
सबके बचाव का फैसला
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कि सर्वसम्मति से विधानसभा का मॉनसून सत्र स्थगित करने का फैसला किया गया. कोरोना संक्रमण के कारण विधानसभा में विधायकों, मीडिया कर्मियों, विधान सभा सचिवालय के कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए सत्र फिलहाल नहीं बुलाने का फैसला किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *