आईपीएस कार्तिकेयन के अब आईबी में

बैतूल। जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक रहे 2011 बैच के आईपीएस अफसर कार्तिकेयन के की सेवाएं अब इंटेंलीजेंस ब्यूरो (आईबी) को सौंपी गई हैं। इनका कार्यकाल चार साल का रहेगा। उल्लेखनीय है कि बैतूल पुलिस अधीक्षक के पद पर शानदार कार्यकाल पूरा करने के बाद राज्य शासन ने उन्हें उनकी मांग पर सेनानी, 18 वीं वाहनी, विसबल, शिवपुरी के पद पर पदस्थ किया था।
मध्यप्रदेश शासन गृह विभाग द्वारा 7 जुलाई 2020 को जारी एक आदेश में भारत सरकार गृह मंत्रालय नईदिल्ली के पत्र दिनांक 27 फरवरी 2020 के संदर्भ में कार्तिकेयन के को इंटेंलीजेंस ब्यूरो (आईबी) में ज्वाईंट डिप्टी डायरेक्टर (एसपी लेवल) के पद पर नियुक्ति प्रदान करने के फलस्वरूप उनकी सेवाएं उक्त पद पर कार्य भार ग्रहण करने की तिथि से 4 साल अथवा अन्य आगामी आदेश तक, जो भी पहले हो भारत सरकार गृह मंत्रालय को सौंपी गई हैं।
उल्लेखनीय है कि बैतूल में श्री कार्तिकेयन का कार्यकाल कई मायनों में हमेशा याद किया जाएगा। जिनमें प्रमुख रूप से बैतूल में इंडियन कॉफी हाऊस का शुभारंभ, गंज थाने के लिए सेंट्रल स्कूल के समीप जमीन आवंटन कराना, पुलिस पेट्रोल पंप चालू करने की स्वीकृति कराना सहित जिले में अपराधों पर कड़ाई से नियंत्रण कराकर आमजन को राहत पहुंचाना शामिल हैं। इसके अलावा भी श्री कार्तिकेयन के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर भी काफी हद तक लगाम लगी थी। आमजन जनता के मन में यह विश्वास उनके कार्यकाल में जागा था कि यदि कप्तान के समक्ष बात रखी जाएगी तो उन्हें जरूर न्याय मिलेगा। बैतूलवासियों से भी उनका अच्छा लगाव रहा है। मिलनसार, मृदुभाषी स्वभाव के धनी कार्तिकेयन  के का कार्यकाल बैतूलवासियों को हमेशा याद रहेगा। उनकी इस नई पदस्थापना पर बैतूलवासियों ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *