थोड़ा इंतजार ! आ रही 7 सीटर ह्यूंदै क्रेटा, जानें कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली। ह्यूंदै क्रेटा कंपनी की सबसे पॉप्युलर कारों में से एक हैं। इस कार के 7 सीटर वर्जन का फैंस को काफी समय से इंतजार है। अब 7 सीटर क्रेटा की लॉन्चिंग को लेकर नई जानकारी सामने आई है। खबर है कि भारत में पहले यह कार चीन में लॉन्च होगी। चीन के बाजार में इस साल के अंत तक यह कार पहुंच सकती है। इसके बाद अगले साल यानी 2021 की शुरुआत में यह कार भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है।
टेस्टिंग के दौरान नजर आई 7 सीटर क्रेटा
इस कार को हाल ही में कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। नई क्रेटा में पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा। साथ ही यह कार पहले से ज्यादा प्रीमियम टच के साथ आने वाली है। नई 7 सीटर क्रेटा 5 सीटर मॉडल जैसे अलॉय वील्ज दिए गए हैं। हालांकि इसके प्रॉडक्शन मॉडल में पहले से बड़े 17 इंच क्लीन सिल्वर अलॉय वील्ज दिए गए हैं। सड़क पर नजर आए मॉडल का रियर कवर था लेकिन यह साफ दिख रहा है कि कार में थर्ड रोल के लिए जगह बनाने के लिए पहले से लंबी रियर ओवरहैंग दिया गया है।
इन कारों से होगी टक्कर
7-सीटर क्रेटा इंडियन मार्केट में महिंद्रा XUV500, टाटा ग्रैविटस और MG हेक्टर प्लस जैसी एसयूवी को टक्कर देगी। क्रेटा भारतीय बाजार में सबसे सफल कारों में से एक है। कंपनी 7-सीटर Hyundai Creta की लंबे समय से टेस्टिंग कर रही है।
नए नाम से हो सकती है लॉन्च
7 सीटर क्रेटा के बारे में हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि यह कार Hyundai Alcazar नाम से लॉन्च हो सकती है। ह्यूंदै मोटर कंपनी ने भारत में Alcazar नाम के लिए ट्रेडमार्क ऐप्लिकेशन फाइल किया है। जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार को नए नाम से भारत में उतारा जा सकता है।
मार्च में आई ह्यूंदै क्रेटा 2020
कंपनी ने क्रेटा का नया मॉडल मार्च 2020 में लॉन्च किया था। नई ह्यूंदै क्रेटा को तीन इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है, जो किआ सेल्टॉस से लिए गए हैं। इनमें 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हैं। 1.5-लीटर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन 113 bhp का पावर और 144 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करते हैं। टर्बो-पेट्रोल इंजन 138 bhp का पावर और 242 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। तीनों इंजन बीएस6 कम्प्लायंट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *