कैबिनेट को लेकर हलचल, BJP नेताओं के साथ शिवराज की ‘माथापच्ची’, CM बोले- दिल्ली में अंतिम फैसला

भोपाल। राज्यसभा चुनाव संपन्न होने के बाद एमपी में कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल फिर से तेज हो गई है। शिवराज कैबिनेट को लेकर भोपाल में मंथन शुरू हो गया है। कैबिनेट में किसे जगह मिलेगी, इसे लेकर बीजेपी के आला नेता लगातार माथापच्ची कर रहे हैं। सुबह-सुबह गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की है। उसके बाद चर्चाएं तेज हो गई हैं।
दरअसल, कैबिनेट विस्तार को लेकर वल्लभ भवन में बीजेपी नेताओं के बीच मंथन जारी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ बीजेपी के आला नेताओं की बैठक हुई है। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा उस बैठक में मौजूद रहें।
जल्द कैबिनेट का विस्तार
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार स्वीकार किया है कि ये बैठक में कैबिनेट विस्तार को लेकर हुआ है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी नेताओं के साथ कैबिनेट को लेकर बात हुई है। कैबिनेट का विस्तार जल्द होगा। उन्होंने यह भी कहा कि अभी कैबिनेट को लेकर दिल्ली से चर्चा बाकी है। दिल्ली ही नामों में पर अंतिम मुहर लगाएगी। उसके बाद कैबिनेट का विस्तार होगा
दिल्ली जाएंगे शिवराज
प्रदेश बीजेपी नेताओं के साथ सीएम शिवराज ने कैबिनेट को लेकर अंतिम चर्चा कर ली है। उम्मीद है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार की शाम दिल्ली जाएंगे। वहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के साथ चर्चा करेंगे। दिल्ली से फाइनल मुहर लगने के बाद कैबिनेट का विस्तार होगा। राज्यपाल के अस्वस्थ होने की वजह से शिवराज कैबिनेट के सदस्यों को छत्तीसगढ़ की राज्यपाल शपथ दिला सकती हैं।
नरोत्तम ने किया कांग्रेस पर हमला
वहीं, सीएम के साथ बैठक से बाहर निकले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया है। कांग्रेस आज पूरे प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इसे लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कीमत 5 रुपये कम करने की बात कही थी, लेकिन अपने शासन काल में कम क्यों नहीं किया। दिग्विजय सिंह साइकिल पर बैठने से पहले जनता से माफी मांगे। यह पूरी तरह से पॉलिटिक्ल ड्रामा है। कमलनाथ ने पेट्रोल और डीजल पर दाम बढ़ाकर सलमान और जैकलीन पर खर्च किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *