हेमंत को प्रदेश भाजपा संगठन ने दी बड़ी जिम्मेदारी

गडकरी की रैली में हेमंत ने किया मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व
बैतूल। कोरोना काल के दौर में जनसंपर्क का जरिया बनी भाजपा की मध्यप्रदेश की वर्चुअल रैली में प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल को एक बार पुन: प्रदेश भाजपा संगठन ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देेते हुए मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अधिकृत कर संगठन में उनके बढ़ते कद को रेखांकित किया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा संबोधित इस रैली में मध्यप्रदेश की ओर से श्री गडकरी के स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ हेमंत खण्डेलवाल को भी भेजा गया था जो स्वत: प्रदेश संगठन में उनके बढ़ते प्रभाव और महत्व को साबित करता है।
बुधवार को आयोजित वर्चुअल रैली को नितिन गडकरी ने नागपुर से संबोधित किया। प्रदेश भाजपा संगठन के निर्देश पर हेमंत खण्डेलवाल ने नागपुर पहुंचकर रैली शुरू होने से पूर्व श्री गडकरी का मध्यप्रदेश भाजपा की ओर से स्वागत किया। प्रदेश की ओर से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी उपस्थिति दर्ज कराई।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश भाजपा संगठन द्वारा हेमंत खण्डेलवाल पर हमेशा से ही भरोसा प्रदर्शित किया जाता है फिर चाहे प्रदेश भर में बनने वाले भाजपा कार्यालयों का मामला हो, या अन्य कोई महत्वपूर्ण विषय, हेमंत खण्डेलवाल की राय को प्रदेश संगठन तवज्जो देते आया है। याद रहे कि पिछले दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों ने जब बैंगलुरू में डेरा डाला था तब भी प्रदेश भाजपा संगठन द्वारा हेमंत खण्डेलवाल को उनके साथ भेजकर अपना विश्वास जताया था।
इसके साथ ही प्रदेश भाजपा संगठन के चुनाव में भी उन्हें प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाकर प्रदेश के प्रमुख भाजपा नेताओं में से एक बताने का सार्वजनिक संदेश दिया था। अब एक बार फिर नितिन गडकरी के स्वागत के लिए मध्यप्रदेश भाजपा का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलने से हेमंत के बढ़ते राजनैतिक वजूद का प्रदर्शन हुआ है, जो कि निश्चित तौर पर बैतूल जिले के लिए भी हर्ष का विषय है क्योंकि विकास के लिए कहीं ना कहीं राजनीति में मजबूत पकड़ और प्रभाव वाले व्यक्तित्व का क्षेत्र में होना जरूरी होता है।
बैतूल-भोपाल और बैतूल-इंदौर फोरलेन बनेगा तेजी से
जिले के विकास के लिए गडकरी से हेमंत ने की चर्चा

मध्यप्रदेश भाजपा की वर्चुअल रैली के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल ने बैतूल जिले के विकास को लेकर विभिन्न मुद्दों पर लगभग पौने घंटे चर्चा की। इस दौरान हेमंत ने श्री गडकरी का ध्यान बैतूल-भोपाल के बीच बन रहे फोरलेन मार्ग में हो रही देरी की ओर आकर्षित किया जिस पर श्री गडकरी ने तत्काल कार्यवाही कर निर्माण शीघ्र पूरा कराने का आश्वासन दिया। इसी तरह श्री खण्डेलवाल ने केंद्रीय मंत्री का ध्यान बैतूल-इंदौर के बीच बनने वाले फोरलेन मार्ग में हो रहे विलंब की ओर भी दिलाया। उन्हें बताया कि फोरलेन के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है और अग्रिम कार्यवाही अपेक्षित है। जिस पर श्री गडकरी ने इस फोरलेन का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ कराने का आश्वासन दिया। श्री गडकरी ने श्री खण्डेलवाल से बैतूल जिले में औद्योगिक संभावनाओं और कृषि उपज की पैदावार पर भी विस्तृत चर्चा की। श्री गडकरी ने आश्वस्त किया कि यदि बैतूल में औद्योगिक दृष्टि से नए उद्योग लगाए जाने की पहल होती है तो वे इसके लिए हर संभव मदद करेंगे। श्री खण्डेलवाल ने भी बैतूल में उद्योग धंधे विकसित होने से नागपुर से बैतूल का बेहद आसान सड़क संपर्क होने की बात कहते हुए कहा कि महानगरों तक उत्पाद पहुंचाना भी आसान होगा। श्री खण्डेलवाल चर्चा के दौरान श्री गडकरी का ध्यान नागपुर-भोपाल के बीच चलने वाली इंटरसिटी की मांग की ओर आकर्षित करते हुए कहा कि वर्तमान दौर में छोटी दूरियों की ट्रेनें इलाके में रहने नागरिकों के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है। जब बड़ी दूरी की ट्रेनें बंद करने की नौबत आती है ऐसी समय में भी छोटी दूरियों की ट्रेनें जनहित में मददगार हो सकती है। उन्होंने इस ट्रेन को शीघ्र चलवाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *