यू ट्यूब पर धूम मचा रहा बैतूल के सीए का चैनल

यस आई केन सुनील हिराणी
बैतूल। देश में कोरोना संक्रमण के कारण 24 मार्च से शुरू हुए लॉक डाउन के दूसरे ही दिन 25 मार्च से कोरोना के कारण निराशा में जा रहे लोगों को आशावादी बनाने के साथ ही सभी वर्ग के लोगों के लिए सफलता के सूत्र बताने शुरू किया गया चैनल यस आई केन सुनील हिराणी इन दिनों यू ट्यूब पर धूम मचा रहा है।
मात्र ढाई माह की अवधि में ही इसे देश विदेश में 11 सौ लोग सब्सक्राइब कर चुके है वहीं दस हजार से अधिक लोग इसे देख चुके है। इस चैनल पर अभी तक श्री हिराणी के 60 वीडियो अपलोड हो चुके है जिसमें स्टूडेंट, बिजनेसमेन, कर्मचारियों के साथ ही सामान्य लोगों को सफलता के सूत्र बताने के साथ ही सकारात्मक सोच के प्रभाव बताए गए है। शीघ्र ही इस चैनल पर अपने-अपने क्षेत्र में अभूतपूर्व काम करने वाले बैतूल के लोगों के इंटरव्यू और स्टूडेंट मोटिवेशन के वीडियो प्रसारित किए जायेंगे।
देश में कोरोना संक्रमण के पांच पसारने और लॉक डाउन के शुरू होने से निराशा में जा रहे लोगों में निराशा के भाव कम करने और उन्हें आशावादी बनाने बैतूल के सीए सुनील हिराणी ने यू ट्यूब चैनल यस आई केन सुनील हिराणी शुरू किया। इसमें श्री हिराणी ने सफलता के लिए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, सफलता के सूत्र, लोगों को सकारात्मक भाव लाने, पारिवारिक लोगों के लिए लाइफ मैनेजमेंट, स्टूडेंट के लिए मोटिवेशन लेक्चर, नकारात्मक सोच से पडऩे वाले दुष्प्रभाव, सफल लोगों की कहानी जैसे विषयों पर वीडियो बनाकर अपलोड किए। अब तक श्री हिराणी 60 वीडियो अपलोड कर चुके है जिसे सभी वर्गो द्वारा सराहा जा रहा है। यू ट्यूब पर मात्र ढाई माह में 10 हजार से अधिक लोग इसे देख चुके है वहीं 11 सौ से अधिक लोक सब्सक्राइब कर चुके है।
श्री हिराणी बताते है कि शुरू से ही उनकी रूचि मोटिवेशन की रही है। वर्ष 1996 में मां शारदा क्लासेस के माध्यम से स्टूडेंट और कामर्स के बच्चों को मोटिवेशन टिप्स दे रहे है। भविष्य में इस चैनल पर अपने-अपने क्षेत्र में कठिन परिस्थिति में काम कर सफलता के झंडे गाडऩे वाले लोगों के इंटरव्यू, लेक्चर दिखाने के साथ ही सामाजिक समस्याओं, कुरीतियों से निपटने आदि के विषय में लेक्चर देने का प्लान है। इसके साथ ही स्टूडेंट को एजूकेशन के साथ ही आत्मनिर्भर होने हुए केरियर गाइडेंस, सामाजिक, पारिवारिक मूल्यों आदि के लेक्चर दिए जाएंगे। इस चैनल को प्रतिदिन कई लोग सब्सक्राइब कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *