ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को लेकर दिग्‍विजय सिंह क्‍यों हैं दुखी? दिग्‍गज कांग्रेसी नेता ने कही मन की बात

भोपाल. मध्‍य प्रदेश की सियासत में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता दिग्‍विजय सिंह के बीच जारी सियासी द्वंद अभी थमा नहीं है. रह-रह कर दोनों नेता एक दूसरे पर लगातार निशाना साध रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को जो मान-सम्मान कांग्रेस में मिलता था, वह बीजेपी में नहीं मिलेगा. उन्‍होंने कहा कि उनके पार्टी छोड़ने पर मुझे दुख है. दुख इस बात पर ज्यादा है कि वह उस पार्टी में शामिल हो गए, जिस पार्टी के लोगों ने उनको चुनाव में हराने का काम किया. सिंह ने कहा कि सिंधिया मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने की जल्दबाजी में थे. इसी के चलते उन्होंने पाला बदला. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी में नेताओं की नहीं चलती है. सिंधिया जब कांग्रेस में थे, तो मुरैना से मंदसौर तक अपने कार्यकर्ताओं को पद देते और दिलवा देते थे. मगर अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि बीजेपी में राजनेताओं की नहीं चलती है.

बीजेपी पर लगाया गुजरात में विधायकों की खरीद-फरोख्‍त का आरोप
कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि गुजरात में विधायकों के पार्टी छोड़ने का असर प्रदेश की सियासत पर नहीं होगा. प्रदेश में कांग्रेस का कोई विधायक पार्टी नहीं छोड़ेगा. जिन विधायकों को पार्टी छोड़ना था, वह पहले ही पार्टी छोड़कर जा चुके हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि गुजरात में जिस तरीके से कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त हुई है, वह एमपी में नहीं होगी. राज्यसभा चुनाव से पहले ही लालची विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी और लालची लोगों को चुनाव में हराया जाएगा.

कमलनाथ से संबंधों पर बोले दिग्विजय सिंह
पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के साथ अपने संबंधों पर दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनके और कमलनाथ के संबंध में किसी तरीके के खटास नहीं है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कमलनाथ से उनके रिश्ते 40 साल पुराने हैं. बहुत लोगों ने उनके रिश्तो में दरार डालने की कोशिश की है. लेकिन उनके बीच कभी संवाद हीनता नहीं रही. दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ को दोस्ती निभाने वाला शख्स बताया है. दिग्विजय सिंह ने आज ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए तमाम मुद्दों को लेकर अपनी बात रखी है.

कोविड-19 पर केंद्र पर साधा निशाना
दिग्विजय सिंह ने देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार की नीति रीति पर भी सवाल उठाए. दिग्विजय सिंह ने कहा की विदेश से आने वाले लोगों ने देश में को रोना का संक्रमण फैलाने का काम किया. इसको लेकर, केंद्र सरकार के कड़े कदम नहीं उठाने की वजह से यह स्थिति उत्‍पन्‍न हुई है. जबकि, चाइना से लगे ताइवान में सख्ती के साथ विदेशियों की एंट्री पर रोक लगाई गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *