इटली को पछाड़ छठा सबसे प्रभावित देश बना भारत, अगले हफ्ते ब्रिटेन, स्पेन को भी छोड़ सकता है पीछे

नई दिल्ली। भारत में शुक्रवार को कोरोना के 9887 नए मामले सामने आए। यह किसी एक दिन में कोरोना के मामलों में आई अब तक की सबसे उछाल है। अब भारत में कोरोना के कुल मामले 2,36,657 हो चुके हैं। इसके साथ ही भारत इटली को पछाड़कर कोरोना से छठा सबसे ज्यादा प्रभावित देश हो चुका है। हालांकि, इटली में 33,774 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि भारत में यह आंकड़ा 6,649 है।
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में साढ़े 19 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है। वहां मौतें भी सबसे ज्यादा हुई हैं। अमेरिका में 1,11,390 कोविड मरीजों की मौत हो चुकी है। वहां प्रति 10 लाख आबादी पर 335 लोगों की कोरोना ने जान ली है।
अगले हफ्ते ब्रिटेन, स्पेन भी छूट सकते हैं पीछे
भारत की बात करें तो यहां कोरोना से प्रति 10 लाख आबादी पर सिर्फ 5 लोगों की मौत हुई है। इस आंकड़े के कम होने की वजह भारत की विशाल आबादी है। इटली में प्रति 10 लाख आबादी पर 559 लोगों की मौत हुई है। देश में जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और नए मामलों के रेकॉर्ड जिस तेजी से टूट रहे हैं, उसे देखते हुए अगले हफ्ते या 10 दिनों में ही भारत ब्रिटेन और स्पेन को पछाड़कर चौथा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बन सकता है।
देश में एक दिन में सबसे ज्यादा केस और मौतों का रेकॉर्ड
शुक्रवार को भारत में कोरोना के मामलों ने न सिर्फ हाइएस्ट सिंगल-डे रेकॉर्ड बनाया बल्कि मौतों ने भी रेकॉर्ड तोड़ा। शुक्रवार को देश में कोरोना से 295 मरीजों की मौत हुई जो अब तक किसी एक दिन में इस घातक वायरस से होने वाली सबसे ज्यादा मौत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *