सिंधिया पर तोमर से सवाल, कहा- बीजेपी बड़ी पार्टी है, हर किसी को पचाने में सक्षम

ग्वालियर। बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में कई तरह की चर्चाएं होती हैं। एमपी की सियासत के केंद्र बिंदु में सिंधिया हमेशा बने रहते हैं। चर्चा यह भी है कि बीजेपी में परिस्थितियां ज्योतिरादित्य सिंधिया के अनुकूल नहीं हैं। इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक बड़ा बयान आया है। उन्होंने सिंधिया के सवाल पर कहा है कि बीजेपी बहुत बड़ी पार्टी है, हर किसी को पचाने में सक्षम है। दरअसल, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्वालियर के पत्रकारों से बात कर रहे थे। एक स्थानीय अखबार के पत्रकार ने ग्वालियर में गुटबाजी को लेकर सवाल किया था। उस पर नरेंद्र सिंह तोमर ने बहुत ही सधे हुए अंदाज में कहा कि बीजेपी बहुत बड़ी पार्टी है, यह हर किसी को पचाने में सक्षम है।
जनप्रतिनिधि थोड़े न हैं
ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ग्वालियर-चंबल संभाग से आते हैं। इस क्षेत्र से बीजेपी के कई दिग्गज नेता हैं, जिनका इस इलाके में अपना अलग प्रभुत्व है। सिंधिया के आने के बाद इन नेताओं को लगता है कि उनका कद घटा है। पिछले दिनों ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के लापता होने के पोस्टर लगे थे। इस दौरान नरेंद्र सिंह तोमर भी ग्वालियर दौरे पर थे। उनसे सवाल किया गया था कि सिंधिया के पोस्टर लगे हैं। इस पर नरेंद्र सिंह तोमर ने मजकिया ही लहजे में कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कोई जनप्रतिनिधि थोड़े ही न हैं।
सिंधिया के लोगों को लगी थी मिर्ची
तोमर के इस बयान से सिंधिया समर्थकों को मिर्ची लगी थी। हालांकि खुल कर तो किसी ने तोमर पर बयान नहीं दिया। लेकिन दबी जुबान में सिंधिया समर्थकों ने यह जरूर कहा था कि ज्योतिरादित्य का कद जनप्रतिनिधि से बड़ा है। वहीं, इससे पहले तोमर के समर्थकों ने ग्वालियर नगर अध्यक्ष के नियुक्ति का भी विरोध किया था।
तोमर के बयान के मायने क्या
सियासत में सब कुछ सीधी जुबान से नहीं कहीं जाती है। समझदार के लिए इशारा ही काफी होता है। एमपी में सरकार गठन को लेकर भले ही नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर जाकर सिंधिया ने खूब माथापच्ची की है। लेकिन अब तोमर के बयान उनके समर्थकों को चूभ रही है। क्योंकि नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर-चंबल संभाग में बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *