खाली पैर घूम जनता का मूड भांप रहे सिंधिया समर्थक तोमर, शिवराज कैबिनेट में मिल सकती है जगह

ग्वालियर। पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अपने अंदाज को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस से इस्तीफा देकर तोमर ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। अब उन्हें उपचुनाव में जाना है। साथ ही उम्मीद है कि शिवराज कैबिनेट में भी तोमर को जगह मिलेगी। उपचुनाव से पहले तोमर जनता का मूड भांपने के लिए चिलचिलाती धूप में खाली पैर ही मैदान में उतर गए हैं।

ग्वालियर में अधिकतम तापमान पिछले कई दिनों से 44 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा ही है। लेकिन पूर्व मंत्री तोमर पिछले कई दिनों से तपती सड़क पर खाली पैर ही लोगों का हाल जानने जा रहे हैं। भीषण गर्मी में ग्वालियर के कई इलाकों में लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। तोमर नगर निगम के जरिए लोगों तक मदद पहुंचवा रहे हैं। ऐसे में अब उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है।
शिवराज कैबिनेट में मिल सकती है जांच
प्रद्युमन सिंह तोमर, कमलनाथ की सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास लोगों में इनकी गिनती होती है। सिंधिया के प्रति तोमर इतने वफादार हैं कि उनके आने पर चरण छूकर आशीर्वाद लेते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि प्रद्युमन सिंह तोमर को शिवराज कैबिनेट में जगह मिल सकती है। लेकिन तोमर के लिए बड़ी चुनौती पहले उपचुनाव जीतना है।

मुझे भी एहसास हो
तोमर ग्वालियर में कई दिनों से खाली पैर घूम रहे हैं। तपती सड़क पर वह अपने समर्थकों के साथ गली-मोहल्लों में खाली पैर ही जा रहे हैं। उन्होंने कुछ तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि इस भीषण गर्मी में जनता पानी के लिए परेशान है, तो परेशानी का एहसास मुझे भी होना चाहिए।

खाली पैर ही लेंगे शपथ
प्रद्युमन मंत्री रहते हुए ग्वालियर में नाले, नालियों और शौचालय की सफाई करने खुद ही उतर जाते थे। उस वक्त भी उनकी चर्चा खूब होती थी। इस बार उनका यह नया रूप देख लोग अचंभित हैं। तोमर का कहना है कि राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेने भी ऐसे ही जाऊंगा। ताकि हर जगह लोगों को जनता की परेशानियों का प्रदर्शन हर जगह होना चाहिए।
अब देखना होगा कि तोमर वाकई जनता की परेशानियों को लेकर ऐसा कर रहे हैं। या फिर वह उपचुनाव जीतने के लिए जतन कर रहे हैं। यह तक उपचुनाव के नतीजे ही तय करेंगे। लेकिन कोरोना काल में प्रद्युमन सिंह तोमर लोगों की समस्या को लेकर तत्पर दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *