मोदी सरकार-2 का एक साल पूरा: नरेंद्र मोदी के नाम में छुपा है मंत्र: शिवराज सिंह चौहान

भोपाल. बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा हुआ है. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, मोदी केवल एक नाम नहीं है. मोदी नाम में एक मंत्र छुपा है.
पहला अक्षर- M- मोटिवेशनल, मेहनती
दूसरा अक्षर- O- ओजस्वी, अपार्च्यूनिटी, कोरोना की चुनौती को अवसर में बदल दिया
तीसरा अक्षर- D- दूरदर्शिता, डायनामिक लीडरशिप
चौथा अक्षर- I- इंस्पायर, इच्छाशक्ति, इंडिया. मोदी जी आत्म निर्भर भारत के लिए हमें इंस्पायर करते हैं. मोदी जी का नाम सिर्फ नाम नहीं है. एक मंत्र के रूप में हमें उर्जा से भरता है. ऐसे नेता को हम दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा करने पर बधाई देते हैं.
शिवराज ने आगे कहा कि, ‘पिछले एक साल में मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 की समाप्ति, सीएए, राम मंदिर का निर्माण, तीन तलाक कानून, भारत को आत्म निर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ का पैकेज जैसे कई कार्य किए हैं. धन्य हैं हम, जो हमें ऐसा नेता मिला है.’
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के नाम चिट्ठी लिखी. इसमें उन्होंने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने, राम मंदिर मुद्दे को सुलझाने, ट्रिपल तालक को अपराध घोषित करने और नागरिकता अधिनियम में संशोधन को अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान प्रमुख उपलब्धियों के तौर पर पेश किया. भारत को वैश्विक नेता बनाने के सपने को पूरा करने के उद्देश्य से पिछले एक साल में उनकी सरकार ने ये फैसले लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *