दिल्ली के ये पांच होटल बनेंगे कोरोना हॉस्पिटल, सरकार ने दिए अटैच करने के आदेश


दिल्ली। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जिसके चलते राजधानी के सरकारी और निजी अस्पताल काफी दबाव झेल रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने राजधानी के 5 होटलों को अटैच करने का फैसला किया है। ये सभी होटल अलग—अलग कोविड19 अस्पतालों के साथ अटैच किए जाएंगे। जिससे कोरोना मरीजों के लिए अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की जा सके। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने दीप बंधु हॉस्पिटल और सत्यवादी राजा हरिश्चंदर हॉस्पिटल को विशेष कोविड हॉस्पिटल घोषित कर दिया है।

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार जिन ​होटलों को कोविड अस्पताल बनाया गया है उसमें पूसा रोड स्थित होटल जीवितेष शाामिल है। यह होटल सर गंगा राम सिटी हॉस्पिटल के लिए एक्सटेंडेड कोविड19 हॉस्पिटल का काम करेगा। इसके साथ ही साकेत स्थित होटल शेरेटन को मैक्स हॉस्पिटल के साथ अटैच किया गया है। वहीं ओखला के होटल क्राउन प्लाजा को बत्रा होटल के साथ अटैच किया गया है। वहीं न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी स्थित होटल सूर्या अब अपोला हॉस्पिटल से संबद्ध किया गया है। इसके अलावा राजेंद्र प्लेस स्थित होटल सिद्धार्थ डॉ.बीएल कपूर हॉस्पिटल के साथ कोविड अस्पताल का काम करेगा। 

दिल्ली में सामने आए 1106 नए मरीज

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1106 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद शहर में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 17,386 हो गए। कुल मामलों में से 7846 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, जबकि अबतक 398 लोगों की मौत हो चुकी है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में कोविड-19 की वजह से शुक्रवार को 82 लोगों की मौत हुई जिनमें से 69 ऐसे हैं जिनके बारे में देर से पता चला था। उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, दिल्ली में कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर करीब 50 फीसदी है। उन्होंने कहा कि बिना कोविड-19 संक्रमण के लक्षण के अस्पतालों में जाने की कोई जरूरत नहीं है, 80-90 फीसदी मरीज घर में ही पृथक वास में रहकर स्वस्थ हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *