कोरोना वायरस के डर से 10 लाख में किराए पर ली 180 सीटर फ्लाइट, 4 लोग गए दिल्ली से भोपाल

भोपाल. कोरोना वायरस के संक्रमण के डर ने अमीर हो या गरीब, सबको दहशत में ला दिया है. यही वजह है कि लॉकडाउन में बस, ट्रेन या फ्लाईट से यात्रा की छूट के बावजूद लोग अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला भोपाल में देखने को आया है, जहां एक अमीर परिवार ने 4 लोगों के सफर के लिए 180 सीटों वाला विमान किराए पर लेकर दिल्ली से भोपाल तक का सफर किया.
पश्चिमी भारत के एक अमीर व्यवसायी ने अपनी पत्नी, दो बच्चों और नैनी यानी दाई के लिए लगभग 10 लाख रुपए में यह चार्टर्ड विमान किराए पर लिया था. बीते सोमवार को ये चारों लोग दिल्ली से भोपाल पहुंचे. गौर करने वाली बात यह है कि एयरबस ए-320 टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार की सुबह 10.30 बजे इस चार्टर्ड विमान ने दिल्ली से उड़ान भरी और करीब डेढ़ घंटे बाद 12.55 बजे भोपाल के राजा भोज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा. एयरलाइंस इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक 180 सीटों वाले विमान को किराए पर लेने का खर्च कम से कम 10 लाख रुपए आया होगा.
Airbus A320 के एक घंटे का किराया करीब 4 से 5 लाख रुपए तक आता है. यह फ्लाईट के फ्यूल यानी ATF की दर के मुताबिक तय किया जाता है. जानकार की मानें तो दिल्ली से मुंबई तक की फ्लाईट के लिए इस विमान को किराए पर लेने का मतलब है 16 से 18 लाख रुपए चुकाना. जाहिर है दिल्ली से भोपाल के डेढ़ घंटे के उड़ान के लिए यह तकरीबन इस अमीर परिवार ने 10 लाख रुपए चुकाए होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *