शिवराज सरकार में 25 से 26 नए मंत्री बनाए जाएंगे, एक-दो दिन में लगेगी मुहर

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के लिए नामों पर माथापच्ची बुधवार को भी जारी रही। इसमें मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा व संगठन महामंत्री सुहास भगत मौजूद रहे। दो दिन की बातचीत से यह तय हो गया कि मंत्रिमंडल विस्तार में 25 से 26 चेहरे होंगे। इसमें सिंधिया गुट के बाकी 5 लोग (प्रभुराम चौधरी, इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर और राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव) और कांग्रेस से भाजपा में आए 4 नाम (बिसाहूलाल सिंह, एंदल सिंह कंसाना, रणवीर जाटव और हरदीप सिंह डंग) शामिल हैं। भाजपा से 15-16 लोगों को मौका मिलेगा।

सत्ता व संगठन ने करीब डेढ़ गुना नाम निकाले हैं, जिनमें से दिल्ली बात करके मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को अंतिम रूप दिया जाएगा। बुधवार को सुवासरा (मंदसौर) सीट से विधायक रहे हरदीप सिंह डंग भी भाजपा दफ्तर पहुंचे और प्रदेश नेतृत्व व संगठन से चर्चा की। डंग भी कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए हैं और पिछली कमलनाथ सरकार बनने के कुछ समय बाद से ही भाजपा के संपर्क में रहे।

24 सीटों की भी जमावट

मंत्रिमंडल विस्तार के साथ भाजपा 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की जमावट में भी लगी है। बुधवार को प्रभुराम चौधरी और पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार की मुलाकात हुई। पार्टी ने मंदसौर से सांसद सुधीर गुप्ता और जिलाध्यक्ष को भी भोपाल बुलाकर बात की। हाटपिपल्या से विधायक रहे दीपक जोशी को भी संगठन ने बुलाया और जीत के लिए जोड़-तोड़ पर बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *