प्रदेश अध्यक्ष की गैर मौजूदगी में CM शिवराज अचानक पहुंचे BJP दफ्तर, अटकलों का दौर तेज़

भोपाल. मध्य प्रदेश में सियासी कयासों और अटकलों दौर चरम पर है. खासकर मंत्रिमंडल विस्‍तार को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं. इसे और हवा तब मिली जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में अचानक बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए. करीब आधे घंटे तक वो यहां रहे. खास बात यह रही कि जिस वक्त शिवराज सिंह चौहान वहां थे, उस वक्त प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद नहीं थे. मुख्यमंत्री ने प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत से मुलाकात की. यह माना जा रहा है कि दोनों के बीच आने वाले उपचुनाव और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की गई है. जिस वक़्त शिवराज सिंह चौहान बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे उस दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा कोलार में मजदूरों को राशन बांट रहे थे. प्रदेश अध्यक्ष का इस दौरान मौजूद न रहना भी कई अटकलों को जन्म दे रहा है.

17 मई के बाद मंत्रिमंडल विस्तार
शिवराज कैबिनेट का विस्तार 17 मई के बाद होना संभावित है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न्यूज़ 18 के साथ 2 दिन पहले की गई बातचीत में इस बात के संकेत दिए थे कि मंत्रिमंडल का विस्तार 17 मई के बाद किया जाएगा. इस बारे में वह केंद्रीय नेतृत्व के संपर्क में हैं और प्रदेश संगठन से भी लगातार चर्चा की जा रही है. फिलहाल शिवराज मंत्रिमंडल में केवल 5 मंत्रियों को शामिल किया गया है. अगले मंत्रिमंडल विस्तार में 22 से 24 मंत्रियों को जगह दी जा सकती है.

शनिवार को हुई थी सिंधिया शिवराज की VC
उपचुनाव को लेकर भी सरगर्मी भी तेज है. एक दिन पहले ही बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने उपचुनाव की रणनीति को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस की थी. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हुए थे. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उन 24 सीटों के विधानसभा विस्तारक भी शामिल हुए थे, जहां उपचुनाव होने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *