घर लौट रहे श्रमिकों ने जबलपुर स्टेशन पर वेंडिंग मशीन में की तोड़फोड़, खाने-पीने का सामान लूटा

जबलपुर. रेलवे स्टेशन पर प्रवासी श्रमिकों ने जबरदस्त उत्पात मचा दिया. खाने-पीने का सामान लूटने के लिए इन लोगों ने वहां रखी मशीनों में तोड़फोड़ कर दी. ये घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हुई है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.
लॉक डाउन के कारण महानगरों और दूसरे प्रदेशों से हजारों मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं. इन मज़दूरों को लेकर स्पेशल बसें और ट्रेन पूरे देश में एक से दूसरी जगह जा रही हैं. ऐसी ही एक स्पेशल ट्रेन जब जबलपुर आकर रुकी को उसमें सवार प्रवासी श्रमिकों ने स्टेशन पर जबरदस्त उत्पात मचा दिया. काम धंधा बंद होने के कारण अपने घरों को खाली हाथ लौट ये श्रमिक स्टेशन पर रखे खान-पान के ठेलों और वेंडिंग मशीन पर टूट पड़े. खाने का सामान निकालने के लिए वहां रखी वेंडिंग मशीन में तोड़फोड़ कर दी और उसमें रखा सामान लूट लिया.
सीसीटीवी में तस्वीरें कैद
श्रमिकों के लूटपाट करने की ये तस्वीरें स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी हैं. घटना का वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया. ये घटना शुक्रवार दोपहर की बतायी जा रही है. अब RPF इस पर कार्रवाई कर रहा है.
RPF की रेल मंत्री ने की सराहना
इस बीच रेल मंत्री ने जबलपुर के RPF प्रभारी वीरेंद्र सिंह की सराहना की है. पिछले दिनों जबलपुर स्टेशन पर पहुंचे प्रवासी श्रमिकों के बच्चे नंगे पैर थे. उन्हें RPF प्रभारी ने चप्पल पहनायी थीं.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो ट्वीट किया और इसे मानवीयता की सेवा का उदाहरण बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *