लॉकडाउन 4.0 से पहले सीएम शिवराज ने कर दिया साफ, ‘सावधानी रखें, काम-धंधा चालू करें’

भोपाल. 17 मई को लॉकडाउन 3.0 खत्म हो जाएगा और 18 मई से लॉकडाउन 4.0 शुरू होगा। इसका संकेत मंगलवार को पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए दे दिया था। अब कुछ इसी तरह का संकेत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी दे रहे हैं। बुधवार को उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कहा कि कोरोना से सावधान रहना है, डरना नहीं है और सावधानी रखकर काम-धंधा भी चालू करना है।
दरअसल, बुधवार को सीएम शिवराज मंत्रालय से प्रधानमंत्री आवास योजना ( शहरी ) के 8 हजार 241 हितग्राहियों को 82 करोड़ 41 लाख रूपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खातों में ट्रांसफर किया। वर्तमान में ग्रीन एवं ऑरेंज जोन के 13 हजार 972 हितग्राहियों की राशि नगरीय निकायों के खातों में ट्रांसफर की गई।
इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि रोटी, कपड़े के साथ मकान भी सबके लिए आवश्यक है। इसी आवश्यकता की पूर्ति करने के लिए आवास योजना चलाई जा रही है। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से कहा कि कोरोना के चलते पूरी सावधानी रखें। मास्क लगाएं, दो गज की दूरी रखें, आपस में मिलें-जुलें नहीं, बार-बार हाथ धोंएं।
सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना से सावधान रहना है, डरना नहीं है। पूरी सावधानी से अपने काम-धंधे भी चालू करना। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मनरेगा एवं अन्य कार्य चलाए जा रहे हैं। संबल योजना के अंतर्गत प्रत्येक गरीब को लाभ दिया जा रहा है।
गौरतलब है कि सीएम शिवराज सोमवार को पीएम मोदी के साथ मीटिंग के बाद ही साफ कर दिया था, लॉकडाउन 4.0 सबसे अलग होने वाला है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री बार-बार लोगों को सतर्क भी कर रहे हैं और काम-धंधा चालू करने की बात भी कह रहे हैं। इससे साफ है कि 18 मई से जिंदगी धीरे-धीरे ही सही पटरी पर जरूर लौटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *