वृष राशि में आए सूर्य, इन राशियों को अगले 1 महीने संभलकर रहना होगा

ग्रहों के राजा सूर्य 14 मई यानी क‍ि बृहस्‍पतिवार से वृष राश‍ि में संचार करेंगे। बता दें क‍ि सूर्य जब भी संचार करता है तो उसे संक्रांति के नाम से जानते हैं। यही वजह है कि इस संचार को वृषभ संक्रांति के नाम से भी जानते हैं। बता दें क‍ि सूर्य देवता बृहस्‍पतिवार को शाम 5 बजकर 33 म‍िनट पर अपनी उच्‍च राश‍ि मेष से निकलकर वृषभ में संचार करेंगे। इस राशि में सूर्य देवता एक माह तक रहेंगे फिर 15 जून को मिथुन राशि में चले जाएंगे। आइए जानते हैं सूर्य के वृषभ राशि में संचार से राशियों के लिए क्‍या-कुछ बदलेगा?

मेष

सूर्य के वृषभ में संचार से मेष राशि की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। यानी कि कार्यक्षेत्र में आपको धन संबंधी लाभ होंगे। कहीं से रुका हुआ धन भी म‍िल सकता है। लेकिन वाणी में माधुर्य बनाए रखना जरूरी है। अन्‍यथा आपको नुकसान हो सकता है।

वृष

सूर्य क्‍योंक‍ि वृषभ राशि में ही संचार कर रहा है। इसलिए आपके लिए अत्‍यंत ही शुभ योग बन रहे हैं। आपको धन संबंधी मामलों में लाभ ही लाभ होगा। अचानक धनलाभ के साथ ही समाज में मान-सम्‍मान बढ़ेगा। परिवार और कार्यक्षेत्र में आपको शुभ समाचार मिलते ही रहेंगे।
मई में तीन ग्रहों की है उलटी चाल, जान‍िए क‍िस राशि पर कैसा प्रभाव?

मिथुन

सूर्य का वृष राशि में संचार मिथुन राशि वालों के लिए मिश्रित फलदायी समय होगा। इस दौरान कई बार न चाहते हुए भी नौकरी में पर‍िवर्तन का योग है। यह आपके लिए ठीक-ठाक साबित हो सकता है। इसके अलावा शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। वह आपको परेशान कर सकते हैं।

कर्क

सूर्य के वृष में संचार करने से कर्क राशि वालों को भी शुभता प्राप्‍त होगी। घर-पर‍िवार में खुश‍ियों का माहौल होगा। लेकिन इस समय यात्रा से आपको परहेज करना होगा। जरूरतमंदों की मदद करेंगे तो यह समय आपको लाभ ही लाभ द‍िला सकता है।

सिंह

सूर्य का वृष राशि में गोचर सिंह राशि के लिए कई शुभ समाचार लेकर आएगा। आपका प्रमोशन हो सकता है। नौकरी में यदि बदलाव चाहते हैं तो उसमें भी बेहतर अवसर मिलने का योग है। मान-सम्‍मान में भी वृद्धि होगी। इसके अलावा जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता मिलने का योग बन रहा है।

कन्‍या

सूर्य का वृष राशि में संचार कन्‍या राशि वालों के लिए मानसिक शांत‍ि लेकर आया है। अगर क‍िसी काम को लेकर आपको टेंशन है तो वह भी दूर हो सकती है। इसके अलावा कार्यक्षेत्र में आप जो भी न‍िर्णय लेंगे वह आपके और सहकर्मियों के हित में होंगे। नौकरी बदलने का भी व‍िचार कर सकते हैं।

तुला

सूर्य का वृष राशि में संचार तुला राशि वालों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव वाला समय लेकर आया है। इस दौरान आपको क‍िसी भी तरह की लापरवाही करने से बचना है। सेहत का खास ख्‍याल रखना होगा। इसके अलावा धन संबंधी मामलों में सोच-समझकर ही न‍िर्णय लेना होगा। अन्‍यथा हान‍ि हो सकती है।

वृश्चिक

सूर्य का वृष राशि में संचार वृश्चिक राशि वालों के लिए लिए दांपत्‍य जीवन में समझदारी से काम लेने का संकेत दे रहा है। इस दौरान आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। लेकिन एक-दूसरे को समझने का प्रयास करेंगे तो स्थितियां आपके हक में भी हो सकती हैं। इसके लिए व्‍यापार में हैं तो क‍िसी पर भी आंखें बंदकरके भरोसा न करें। आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

धनु

सूर्य का वृष राशि में संचार धनु राशि वालों के लिए बेहतर है। इस दौरान आपको लंबे समय से चली आ रहीं परेशानियों से निजात मिलेगी। इसके अलावा उच्चाधिकारियों के साथ संबंध बेहतर होंगे। उनकी मदद से आप आगे ही आगे बढ़ते जाएंगे। इसके अलावा घर-परिवार में भी आपकी बात सुनी जाएगी।

मकर

सूर्य का वृष राशि में संचार मकर राशि वालों की लवलाइफ में तमाम उथल-पुथल मचाएगा। इसलिए क‍िसी भी फैसले को लेने में आपको जल्‍दबाजी नहीं करनी चाहिए। फिर चाहे आप सालों से ही क्‍यों न एक-दूसरे को जानते हों। अगर आप अपने प्‍यार को शादी में तब्‍दील करना चाहते हैं तो बहुत सोच-समझकर निर्णय लें।

कुंभ

सूर्य का वृष राशि में संचार कुंभ राशि वालों के लिए काफी सुखद है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र और पर‍िवार में सम्‍मान मिलेगा। सभी आपकी सराहना करेंगे। पदोन्‍नति के भी योग बन सकते हैं। व्‍यवसाय करते हैं तो कोई शुभ समाचार आपका इंतजार कर रहा है। लेकिन सेहत के मामले में आपको लापरवाही बरतने से बचना होगा।

मीन

सूर्य का वृष राशि में संचार मीन राशि वालों के लिए धन संबंधी मामलों में अत्‍यंत शुभ है। आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ होगा। इसके अलावा नौकरी के नए अवसर मिलने का योग है। सेहत की भी टेंशन करने की जरूरत नहीं है। लेकिन लापरवाही भी नहीं बरतनी। अपनों और पड़ोसियों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *