उज्जैन एसपी सचिन अतुलकर को भी हटाया

भोपाल। प्रदेश सरकार ने गुरुवार देर शाम पांच आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इसमें उज्जैन में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर शशांक मिश्रा के बाद अब सरकार ने पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर को भी हटा दिया। वे लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन नहीं करा पाने के कारण सरकार के निशाने पर थे।

मुख्यमंत्री उज्जैन की व्यवस्थाओं को लेकर असंतुष्ट थे और बैठकों में नाराजगी भी जाहिर की थी। इसके बाद ही शासन ने कलेक्टर को हटाया था। बताया जा रहा है कि सरकार अब उज्जैन में नए सिरे से पूरी जमावट कर रही है। बुधवार को ही एम्स भोपाल से विशेषज्ञों की टीम भेजी गई है।

उज्जैन के नए पुलिस अधीक्षक अब मनोज कुमार सिंह होंगे। वे अभी आगर मालवा में पुलिस अधीक्षक हैं। मंदसौर के पुलिस अधीक्षक हितेष चौधरी को भी हटा दिया। वे कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के भाई हैं। उनकी जगह पर पुलिस मुख्यालय से सिद्धार्थ चौधरी को भेजा गया है।

आईपीएस संवर्ग आवंटित होने के बाद चौधरी पहली बार पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं। वे पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक थे। आगर मालवा का पुलिस अधीक्षक राकेश सगर को बनाया है। वे पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल थे। सचिन अतुलकर को सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *