मंगल का 45 दिन के लिए कुंभ राशि में प्रवेश, सभी राशियों पर असर श्रुति द्विवेदी

नई दिल्ली. मंगल का यह राशि परिवर्तन बहुत ही खास रहेगा. अभी तक शनि और मंगल का अंगारक योग बना हुआ था. यह आकस्मिकता का योग बना हुआ था. लेकिन मंगल कि इस राशि परिवर्तन द्वारा बहुत चीजों में आराम मिलेगा.

मंगल का 45 दिन के लिए कुंभ राशि में प्रवेश, सभी राशियों पर असर
यह राशि परिवर्तन 4 मई 2020 को सोमवार रात 9:04 पर होगा. उच्च के मंगल शनि की मकर राशि से शनि की मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. यह राशि परिवर्तन 4 मई 2020 को सोमवार रात 9:04 पर होगा .यह राशि परिवर्तन बहुत ही खास रहेगा. अभी तक शनि और मंगल का अंगारक योग बना हुआ था. यह आकस्मिकता का योग बना हुआ था. लेकिन मंगल कि इस राशि परिवर्तन द्वारा बहुत चीजों में आराम मिलेगा. आइए जानते हैं मंगल के इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष- लाभ की स्थिति आपकी बहुत अच्छी रहेगी. किसी भी प्रकार का धन लाभ आपको हो सकता है और आपका पूरा ध्यान अपने काम की तरफ रहेगा. छोटी-अड़चनें आ सकती है और वो अड़चनें हो सकती हैं- आपका वाणी दोष. कहीं न कहीं आप कोई न कोई बात ऐसी बोल सकते हैं जिससे कि आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आपको सावधान रहना है. टेक्नोलॉजी द्वारा आपको लाभ प्राप्त होगा. वाणी और खानपान- ये 2 चीजों का ध्यान आपके लिए बेहद आवश्यक रहेगा. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आपको सावधान रहना है. चोट लगने की संभावनाएं हो सकती हैं.

वृष- इस समय पर आपके लिए कर्म क्षेत्र पर एक नेतृत्व शक्ति के रूप में आपको सराहा जाएगा. हालांकि कहीं न कहीं आपको परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा, जब राहू अपना नक्षत्र परिवर्तन करेंगे उस समय आपके लिए परेशानी हो सकती है. 14 मई के आस-पास आपको कार्यक्षेत्र में छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने व्यवहार में आपको थोड़ा सा क्रोध महसूस होगा यदि आप रक्तचाप की समस्या है तो आपकी समस्या बढ़ सकती है. आप में नेतृत्व शक्ति बढ़ेगी और निर्णय लेने की क्षमता भी आपकी पहले से तेज रहेगी. आपको अपने क्रोध पर रखना जरूरी है.

मिथुन- इस समय पर आपके खर्चे पहले से अधिक बढ़ सकते हैं. साथ ही साथ आपको भूमि संबंधित चीजों में नुकसान हो सकता है. बेवजह का तनाव या क्रोध आपके स्वास्थ्य में भी गिरावट ला सकता है. आंखों से और सिर से जुड़ी समस्याएं आपकी बढ़ सकती हैं. वाहन से जुड़ी समस्याओं में आराम मिलेगा. आध्यात्मिक तौर पर आप आगे बढ़ पाएंगे. लेकिन कुछ नया करने की इच्छा आपकी बहुत तीव्र रहेगी. आपको अपने छोटे भाई बहनों पर बहुत प्रेम से अपने संबंधों को बढ़ाना है. आपका आत्मविश्वास बहुत प्रबल रहेगा.

कर्क- मंगल का ये राशि परिवर्तन आपके लिए काफी हद तक आराम लेकर आएगा. एक ओर जहां आपके संबंधों से आपको लाभ मिल सकता है. वहीं स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सावधानी बरतने की जरूरत होगी. यदि आपने भोजन में लापरवाही बरती तो आपके लिए नुकसान साबित हो सकता है. वहीं आपको ध्यान रखना है कि आप अपनी से किसी व्यक्ति को ठेस न पहुंचाएं. आकस्मिक दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. पैरों से जुड़ी समस्या आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं. आपको उच्च रक्तचाप की परेशानी भी हो सकती है. आँखों में परेशानी आ सकती है. धन की बात करें तो कहीं न कहीं धन से जुड़ी समस्याओं में आपको आराम मिलेगा.

सिंह- मंगल का यह राशि परिवर्तन गोचर आपके लिए बेहद खास रहेगा. आपको कहीं न कहीं आराम मिलेगा . स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या या रोग या फिर कर्ज से जुड़ी कोई समस्या में आपको निजात मिलेगी. वहीं जीवनशैली को बदलने का आपका प्रयास बेहद खास रहेगा. जीवनचर्या आपकी बदलेगी और उसी से आपको लाभ मिलेगा. कहीं न कहीं आप जीवन में आगे बढ़ने के कई सारे मौके भी ढूंढ पाएंगे. आप में नेतृत्व शक्ति गजब की रहेगी. कुछ नया करने के लिए आप में साहस रहेगा. आपको 3 जून के आस पास अपने संबंधों को संजोने का प्रयास करना चाहिए.

कन्या- मंगल का राशि परिवर्तन आपके छठे भाव में आपको बहुत सी चीजों में आराम दिलाएगा. लेकिन सबसे पहले यह जानना आवश्यक है कि मंगल का राशि परिवर्तन आपके स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कहीं न कहीं कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है. उच्च रक्तचाप या फिर रक्तचाप से जुड़ी कोई परेशानी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. भाई बहनों द्वारा संबंधों में कहीं दरार आ सकती है और ये दरार काफी लंबी चल सकती है. आपका आत्मविश्वास पहले से कम रहेगा. आपके समस्त शत्रु परास्त होंगे. कुछ नया करना चाहत है तो आपको अपनी विचारशीलता पर ध्यान देना जरूरी है . आध्यात्मिक तौर पर आप बहुत प्रबल रहेंगे. वाहन से जुड़ी समस्या आपकी बढ़ सकती है.

तुला- मंगल का ये राशि परिवर्तन आपके लिए बेहद खास रहेगा. आपको बहुत आराम मिलेगा. यदि घर से जुड़ी कुछ समस्या थी या स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या चल रही थी तो उसमें आराम मिलेगा. लेकिन वहीं विद्या से जुड़ी चीजों में आपको थोड़ा सा सतर्क रहना होगा. किसी प्रकार से क्रोध में आके अपने संबंधों में कोई नया निर्णय ना लें. आप में से कई लोग जो संतान प्राप्ति की इच्छुक हैं उनके लिए एक खुशखबरी का समय रहेगा. आपको लाभ निश्चित तौर पर मिलेगा. आपको बड़े भाई बहनों द्वारा भी लाभ के संकेत नज आएंगे

वृश्चिक- आपकी राशि के स्वामी का राशि परिवर्तन आपके चतुर्थ भाव में होगा. आपका पूरा ध्यान घर परिवार और माता के प्रति लगा रहेगा. किसी भी प्रकार की समस्या चल रही हो खासकर आपके आत्मविश्वास में तो वो अब दूर होती हुई नजर आ रही है. कार्यक्षेत्र पर अब आप का बोलबाला रहेगा और साथ ही साथ लोग आपके कार्य को सराहेंगे. घर से जुड़ी आगजनित कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है. जून से 15 जून तक के समय में आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा . वहीं जीवनसाथी के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर बनाने का मौका मिलेगा.

धनु- आपके लिए मंगल का गोचर लाभकारी साबित होगा. आप में गजब का आत्मविश्वास रहेगा. साथ ही साथ यह मंगल का गोचर आपके धन से जुड़ी समस्याओं में अंत लेकर आएगा. वाणी या आग से जुड़ी कोई समस्या चल रही थी, उसमें भी आपको आराम मिलेगा. आपको अपने छोटे-भाई बहनों को सहयोग देने का पूरा समय मिलेगा और उनका सहयोग भी आपको प्राप्त होगा. आपका आत्मविश्वास बहुत जबरदस्त रहेगा. संबंधों में दरार या दोस्ती में दरार 3 जून के बीच में आ सकती है. कंधे से जुड़ी कोई चोट न लगे इस चीज का भी ध्यान रखना है. कर्ज से जुड़ी कोई समस्या चल रही है तो वो दूर होगी.

मकर- मंगल का ये राशि परिवर्तन आपके लिए बेहद शुभ रहेगा. जहां एक ओर चार ग्रह आपकी राशि में बैठे थे अब मंगल के जाने से बहुत सी चीजों में आपको आराम मिलेगा. धन से जुड़े मामलों में आपको सावधान रहना बेहद आवश्यक है. कहीं जल्दबाजी में वाणी द्वारा आप अपना खुद का कोई नुकसान न करें इस चीज का भी ध्यान रखना आपके लिए बेहद आवश्यक है. संबंधों के दृष्टिकोण से आपको अपने संबंधों में जल्दबाजी नहीं दिखानी है. 3 जून लें लेकर 15 जून तक आपकी धन लाभ की स्थिति पहले से बेहतर रहेगी और साथ ही साथ रुके हुए काम भी आपके पूरे होने लगेंगे.

कुम्भ- मंगल का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि में बेहद लाभकारी रहेगा. किसी भी प्रकार की दुर्घटनाओं के द्वारा आपको सुरक्षा देगा. वहीं आपके खर्चों में आराम लेकर आएगा . आप में से कई लोगों को नौकरी में आराम मिलेगा. आप में से कई लोग नई नौकरी में प्रमोशन भी पा सकते हैं. आपके नेतृत्व शक्ति को भी सराहा जाएगा. आप में निर्णय लेने की काबिलियत पहले से अधिक रहेगी. आपकी दिनचर्या में सुधार आएगा और जीवनशैली में फिटनेस नजर आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *