भाजपा के पूर्व नेता राजीव खंडेलवाल सपाक्स के प्रदेश अध्यक्ष बने

भोपाल। सपाक्स ने आखिर दिशा तय करने राजनीतिक नेतृत्व का सहारा ले लिया। रविवार को राजधानी में आयोजित पार्टी के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में भाजपा के पूर्व नेता राजीव खंडेलवाल को प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया।
खंडेलवाल प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और पूर्व राज्यसभा सदस्य रघुनंदन शर्मा के करीबी कहे जाते हैं। उन्होंने पिछले साल विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा से नाराज होकर सपाक्स का दामन थाम लिया था।
सपाक्स प्रदेश की 15 सीटों पर लोकसभा का चुनाव खंडेलवाल के नेतृत्व में लड़ेगी। रविवार को पार्टी के सम्मेलन में न सिर्फ खंडेलवाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला हुआ। बल्कि प्रदेश की 15 सीटों से चुनाव मैदान में उतरने वाले नेताओं के नामों पर चर्चा भी हुई।
इसके अलावा अन्य आठ राज्यों की प्रमुख लोकसभा सीटों से उतरने वाले संभावित प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा हुई है। पार्टी सोमवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और नौ राज्यों की प्रमुख सीटों से भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है।
सपाक्स की कमान संभालने के बाद राजीव खंडेलवाल ने प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा भी कर दी। डॉ. केएल साहू को प्रदेश संयोजक बनाया गया है। पीएस परिहार, आशीष पालीवाल, अनुराग गोयल व सुरेंद्र शर्मा को उपाध्यक्ष तो संतोष ढिमोले महासचिव, दिनेश मस्की व भानू तोमर सचिव, प्रदीप नायर सह कोषाध्यक्ष, शंखधर गौतम, प्रसंग परिहार व आशीष जैन को सह सचिव बनाया है, जबकि 18 अन्य लोगों को कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *