शिवराज सरकार का सुझाव- ये काढ़ा बनाकर करें सेवन, तो तन होगा स्वस्थ और कोरोना पस्त

भोपाल. मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमण के 67 नए मामले सामने आए. इससे प्रदेश में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1552 हो गए. जबकि इंदौर (Indore) में संक्रमण के मामले सोमवार को 897 से बढ़कर मंगलवार को 915 हो गए. वहीं, प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई. प्रदेश में कोरोना वायरस को मात दे चुके 148 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है. ऐसे में प्रदेश की सरकार की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कि कोरोना से बचाव के लिए एक काढ़ा के सेवन के लिए सुझाव दिया गया है.

सीएमओ मध्यप्रदेश के ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया है कि देशी नुस्खों से अपनाएं सुरक्षा, तन होगा स्वस्थ, कोरोना होगा पस्त… काली मिर्च, तुलसी, दाल चीनी, सौंठ, मुनक्का और गुड़ इन सबको मिलाकर बनाया काढ़ा पीने से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी… अब बीमारी से कैसा डर, वैद्य जी हों जब अपने घर. वीडियो में एक काढ़े के सेवन का सुझाव दिया गया है.

अब तक 3,259 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार शाम को प्रेस वार्ता में कहा कि देश में अब तक 3,259 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. इसमें से 705 लोग एक दिन में ठीक हुए हैं. इसके बाद ठीक होने वालों का प्रतिशत बढ़कर 17.48 हो गया है. लव अग्रवाल ने बताया कि 24 घंटे में 1336 नए केस सामने आए हैं, इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,985 हो गई है. 24 घंटे में 60 लोगों की मौत हुई है, कुल मौत का आंकड़ा 601 है.

61 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई भी ताजा मामला दर्ज नहीं
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि 23 राज्यों/ केंद्रशासित प्रदेशों के 61 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई भी ताजा मामला दर्ज नहीं किया है. इस लिस्‍ट में चार नए जिले शामिल किए गए हैं, जिसमें महाराष्‍ट्र के लातूर, उस्मानाबाद, हिंगोली और वाशिम है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में 28 दिन से कोई नया मामला सामने नहीं आया है. रक्‍तदान के लिए हेल्‍पलाइन नंबर बनाए गए हैं. मामलों के दोगुने होने की रफ्तार अब घट रही है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *