जबलपुर कमिश्नर रवींद्र कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को हटाया

भोपाल। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान शिवराज सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जबलपुर संभाग के कमिश्नर रवींद्र कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को हटा दिया। उनकी जगह राजस्व मंडल ग्वालियर के सदस्य महेश चंद्र चौधरी को कमिश्नर और पुलिस मुख्यालय में पदस्थ सहायक आइजी सिद्धार्थ बहुगुणा को पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है।

माना जा रहा है कि जबलपुर में पुलिसकर्मियों द्वारा किसान बंशी कुशवाहा के साथ मारपीट से मौत होने को लेकर राज्य सरकार ने यह कदम उठाया गया है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद पहले गृह विभाग ने पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को हटाने के आदेश जारी किए।

देर शाम सामान्य प्रशासन विभाग ने संभागायुक्त रवींद्र कुमार मिश्रा को हटाकर मंत्रालय में सचिव पदस्थ कर दिया। नए कमिश्नर महेश चंद्र चौधरी जबलपुर में कलेक्टर रह चुके हैं।

सीबीआई से लौटे साई मनोहर महानिरीक्षक सतर्कता नियुक्त

वहीं, सीबीआई से वापस लौटे 1995 बैच के आईपीएस अफसर ए. साई मनोहर को पुलिस महानिरीक्षक सतर्कता बनाया है। फिलहाल मनोहर अवकाश पर हैं। उनके कार्यभार ग्रहण करने तक महानिरीक्षक सीआईडी आईपी कुलश्रेष्ठ अतिरिक्त रूप से सतर्कता का काम भी देखेंगे। साथ ही अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीबी शर्मा सतर्कता के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *