भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 5 SUV, ₹15 लाख से कम होगी कीमत

भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 5 SUV, ₹15 लाख से कम होगी कीमत

नई दिल्ली
भारतीय ग्राहकों के बीच SUV कारें काफी पसंद की जाती हैं। इस वजह से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में सभी कार निर्माता कंपनियां SUV सेगमेंट में अपनी मजबूत पकड़ चाहते हैं। भारत जैसे मार्केट में कार की कीमत पर कार निर्माता कंपनियां काफी ध्यान देती हैं। अफोर्डेबल प्राइसिंग की वजह से सब 4 मीटर (4 मीटर से कम लंबी) SUV कारों को भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं। यहां हम आपको उन SUV कारों के बारे में बता रहे हैं जो जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली हैं। इन SUV की कीमत 10 से 15 लाख के बीच रहने वाली है।

​Volkwagen Taigun

NBT

इस कार का कॉन्सेप्ट कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। भारत में यह कार 2021 के पहली छमाही में लॉन्च की जाएगी। यह कार दो इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में उतारी जाएगी। इस कार की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है।

​MG ZS Petrol

NBT

MG ने कुछ समय पहले भारत में MG ZS EV लॉन्च की थी। अब कंपनी इस कार को पेट्रोल इंजन के साथ भी भारत में पेश करेगी। इस कार को 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इस कार की कीमत 11 से 13 लाख रहने की उम्मीद है।

​Tata Blackbird

NBT

टाटा भारत में एक नई SUV लॉन्च करेगी। इस एसयूवी को Blackbird कोडनेम दिया गया है। भारत में यह कार ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस और निसान किक्स जैसी कारों से होगी। भारत में इस कार कीमत 9 से 14 लाख के बीच है।

Mahindra Thar

NBT

नई महिंद्रा थार भी इस महीने बाजार में दस्तक देने वाली है। भारत में महिंद्रा की यह ऑफरोड SUV काफी पॉप्युलर है। इसे महिंद्रा 10 लाख से 14 लाख रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च की जाएगी।

​महिंद्रा XUV 400

NBT

महिंद्रा की यह कार XUV 300 का अडवांस्ड मॉडल होगी। यह कार 5 और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 10 से 15 लाख रुपये के बीच होगी। यह कार तीन इंजन ऑप्शन के साथ आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *