इंदौर में बेकाबू कोरोना, मरीजों की संख्या पहुंची 696, सुबह 110 की रिपोर्ट पॉजिटिव

इंदौर। दिल्ली भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आनी शुरू हो गई है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। गुरुवार को सुबह दिल्ली से जो रिपोर्ट आई है, उसमें 110 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 696 पहुंच गई है। यहीं नहीं इंदौर में अब तक कोरोना से 39 लोगों की मौत हुई है। इंदौर सीएमएचओ डॉ प्रवीण जड़िया ने बताया कि बुधवार रात 42 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। इसके बाद बुधवार तक इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 586 थी। गुरुवार सुबह दिल्ली से 110 लोगों की रिपोर्ट और पॉजिटिव आई है। अब इंदौर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 696 पहुंच गई है। डॉक्टर जड़िया ने कहा कि इंदौर में 13 मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई थी लेकिन अब 3 मरीज की ही स्थिति गंभीर है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना को मात देकर 37 लोग घर भी लौटे हैं। कुछ और लोगों की तबियत में तेजी से सुधार हो रहा है। आने वाले दिनों में उनकी अस्पताल से छुट्टी हो सकती है।
टेस्टिंग में दूसरे नंबर पर इंदौर
कोरोना प्रभावित शहरों में तेजी से कोरोना की टेस्टिंग हो रही है। इंदौर पूरे देश में दूसरे नंबर पर है। यहां प्रति 10 लाख में 1370 व्यक्तियों की टेंस्टिंग हो रही है, जबकि जयपुर में प्रति दस लाख में 1880 टेस्ट हुए हैं। जयपुर इस मामले में पहले पायदान पर है। वहीं, राहत की बात इंदौर के लिए यह है कि हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों को छोड़ नए क्षेत्रों में कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं।
इंदौर में कोरोना संक्रमित लोग 46-60 वर्ष के ज्यादा हैं, इसमें 75 फीसदी पुरुष और 25 फीसदी महिला हैं। कोरोना के कहर को कम करने के लिए शहर में 142 कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए हैं, जिसको पूरी तरह से लॉक कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *