व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर मोदी को फॉलो किया, प्रधानमंत्री यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के इकलौते नेता

  • व्हाइट हाउस सिर्फ 19 लोगों को फॉलो करता है, इनमें 16 अमेरिका के हैं
  • अब इस सूची में मोदी का नाम भी जुड़ा, व्हाइट हाउस के 2.15 करोड़ फॉलोअर्स

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के ऐसे इकलौते नेता बन गए हैं, जिन्हें व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर फॉलो किया है। हाल ही व्हाइट हाउस ने दुनिया के सबसे ताकतवर और चर्चित 19 लोगों की सूची बनाई है, जिसमें मोदी के नाम भी शामिल है। 2 करोड़ 15 लाख फॉलोअर्स वाला व्हाइट हाउस 19 लोगों को फॉलो करता है, इनमें से 16 लोग अमेरिका से हैं। 

व्हाइट हाउस भारत से केवल पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) और राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर हैंडल को फॉलो करता था। इसमें अब मोदी का ट्विटर हैंडल भी शामिल किया गया है। मोदी का ट्विटर हैंडल अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के बाद दूसरे नंबर है। इसके बाद भारत के पीएमओ और प्रेसिडेंट का ऑफिशियल अकाउंट है।

ट्रम्प ने मोदी को शुक्रिया कहा था

ट्रम्प के अनुरोध पर मोदी ने अमेरिका के लिए कोरोनावायरस की लड़ाई में सहयोग करने और मानवता के लिए मलेरिया की दवाई हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी दी थी। इसके बाद प्रेसिडेंट ने ट्वीट कर मोदी की सराहना करते हुए उनको धन्यवाद दिया था। ट्रम्प के आभार जताने पर मोदी ने कोरोना की लड़ाई साथ जीतने की बात कही थी। मोदी ने कहा था, संकट के समय दोस्त नजदीक आ जाते हैं। उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में मानवता की सहायता के लिए भारत की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया था। भारत कोरोनावायरस की लड़ाई में ब्राजील और इजराइल के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेज चुका है। इसके लिए ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी मोदी का आभार जता चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *