रायबरेली से चुनाव लड़ने को कहा, तो प्रियंका गांधी बोलीं- ‘वाराणसी से क्यों नहीं?’

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी का नाम तब लिया, जब पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनकी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है और इस बार भी वह लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हैं. सोनिया गांधी गुरुवार को रायबरेली में कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ताओं से मिलीं. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस दौरान कार्यकर्ता ने चुनाव लड़ने के लिए रायबरेली क्षेत्र का नाम लिया तो प्रियंका गांधी ने कहा, ‘वाराणसी क्यों नहीं?’
प्रियंका गांधी ने गुरुवार को रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए कहा कि उनकी मां सोनिया गांधी
खास बातें
गुरुवार को रायबरेली में थीं प्रियंका गांधी
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूछा ऐसा सवाल
तो प्रियंका गांधी बोलीं, ‘वाराणसी से क्यों नहीं?’
थोड़ी परेशान थीं, क्योंकि वह खुद आप सभी से मिलने नहीं आ सकीं. इस पर वहां मौजूद कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए कहा. इस पर हंसते हुए प्रियंका ने जवाब दिया, ‘वाराणसी से क्यों नहीं’. उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी अयोध्या में होंगी. प्रियंका गांधी हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी, फिर एक रोड शो करेंगी.
इस दौरान वह हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगी और रोड शो में भाग लेंगी. कार्यक्रम समन्वयक मोना मिश्र ने बताया कि कुमारगंज, हरदोईया, आदिलपुर, नउवाकुआं में नुक्कड़ सभा और चौपाल का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा वह रोड शो भी करेंगी. कुमारगंज से प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू होगा और अयोध्या के हनुमागढ़ी में समाप्त होगा. प्रियंका गांधी करीब साढ़े पांच घंटे अयोध्या में रहेंगी. हनुमानगढ़ी में प्रियंका पूजा अर्चना करेंगी. उनके रोड शो को लेकर एसपीजी ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *