भोपाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 64 विदेशी जमातियों और मदद करने वालों पर एफआईआर

भोपाल. भोपाल पुलिस ने विदेशी जमातियों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अलग-अलग थानों में 64 विदेशी जमाती और 10 देशी जमाती के साथ उनकी मदद करने वाले 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने शासकीय आदेश और वीजा उल्लंघन करने के साथ धारा 188, 269, 270 आईपीसी धारा 51 राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम धारा 13, 14 विदेशियों विषयक अधिनियम 1964 के तहत ऐशबाग, मंगलवारा, श्यामला हिल्स, पिपलानी और तलैया थाने में केस दर्ज किए हैं. विदेशों से आए इन जमाती ने भोपाल पहुंचने पर स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी. साथ लॉकडाउन के दौरान शासकीय आदेशों को भी नहीं माना था. इसके बाद इन पर पुलिसि कार्रवाई नहीं रुकने जा रही है.

वीजा नियमों का किया उल्लंघन
इतना ही नहीं इन्होंने वीजा का भी उल्लंघन किया है. पुलिस अब जल्द इनकी गिरफ्तारी करेगी. बताया जा रहा है कि जिन जमातीपर एफआईआर दर्ज की गई. उनमें पॉजिटिव मरीज भी शामिल है. साथ में कई ऐसे आरोपी बनाए गए जो कि 14 दिन के क्‍वारंटाइन में रखे गए हैं.

20 पॉजिटिव जमातियों से 1000 से ज्यादा लोगों में संक्रमण का खतरा
राजधानी भोपाल में जमातियों की वजह से कोरोना का सबसे बड़ा खतरा आ गया है. बीस पॉजिटिव जमातियों से एक हजार से ज्यादा लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा है. बताया जा रहा है कि यह जमाती तीन सौ लोगों के सीधे संपर्क में आए थे. इन सभी तीन सौ लोगों को क्‍वारंटाइन किया गया. जबकि बाकी के सात सौ लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. इंटेलिजेंस प्रशासन की मदद इन लोगों को चिन्हित करने में कर रही है. बढ़ते संक्रमण के खतरे के मद्देनजर भोपाल में टोटल लॉकडाउन किया गया है. चिन्हित किए गए 24 कंटेनमेंट एरिया में बाहरी व्यक्तियों के आने पर गिरफ्तारी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *