‘यह समय युद्ध से कम नहीं है’… प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से किए 5 आग्रह

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कल रात 9 बजे हमने 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक शक्ति का अनुभव हुआ है. हर कोई इसमें साथ था. गांव देहात से लेकर बड़े शहरों तक असंख्य दीयों ने कोरोना संकट के उस अंधेरे को दूर करने की कोशिश की है और इस प्रयास ने देशवासियों को लंबी लड़ाई से जीतने का संबल दिया है. आज ही एक ही संकल्प है कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विजय. मोदी ने कहा, हमें तो यही सिखाया गया है कि घर से बड़ा देश है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जो कदम उठाए गए हैं उनकी तारीफ पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है. भारत ने सार्स देशों और जी-20 बैठक में इस विषय पर सक्रियता से हिस्सा लिया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से 5 आग्रह भी किए हैं.

5 आग्रह

  1. मैं आज विशेष परिस्थितियों में थोड़ा आग्रह करता हूं. गरीबों का राशन के लिए अविरत सेवा अभियान. जबसे यह संकट शुरू हुआ बीजेपी के कार्यकर्ता गरीबों को राशन पहुंचाने में जुटे है. इसको और व्यापक अभियान बनाना है. बीजेपी कार्यकर्ता संकल्प करें कोई भी गरीब भूखा न रहे.
  2. किसी भी मदद के लिए फेसकवर जरूर पहनें और यह जरूरी नहीं है कि मेडिकल मॉस्क ही लगाया जाए. तौलिया, रुमाल भी हो सकता है.
  3. इस मुश्किल समय में समाज की सेवा कर रहे लोगों का आभार, धन्यवाद करना भी कर्त्तव्य है. यह सबकी जिम्मेदारी है. डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सरकारी कर्मचारी और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को धन्यवाद देने के लिए अलग-अलग पत्र तैयार हों उसमें 40 लोगों को हस्ताक्षर हों.
  4. इस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार की ओर से आरोग्य सेतु ऐप बनाया गया है और इसे 40 लोगों के ऐप में इसे इंस्टाल करें. इसमें पूरी जानकारी दी जाए कि किसके बचना है और क्या करना है, किससे मदद मांगनी है. 
  5. हमने देखा है कि जब देश युद्ध के मोर्चे पर होता है तो लोग आर्थिक मदद करते हैं. यह समय भी युद्ध से कम नहीं है. इस समय भी लाखों लोग पीएम कैश फंड में दान कर रहे रहे हैं. इसलिए मेरा आग्रह है कि प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता में इसमें सहयोग करे और 40 लोगों को इसके लिए प्रेरित करें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *